ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना से मुकाबले को एनसीआर के लिए बनाएंगे एक जैसी रणनीति : अमित शाह

कोरोना से मुकाबले को एनसीआर के लिए बनाएंगे एक जैसी रणनीति : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) का मुकाबला करने को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए जल्द ही एक समन्वित रणनीति तैयार की जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि इसके लिए गृह...

कोरोना से मुकाबले को एनसीआर के लिए बनाएंगे एक जैसी रणनीति : अमित शाह
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Jun 2020 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) का मुकाबला करने को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए जल्द ही एक समन्वित रणनीति तैयार की जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि इसके लिए गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एनसीआर में कोविड की स्थिति की जानकारी जुटाई गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में एनसीआर राज्यों के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिए एक कॉमन कोविड प्लान के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है, जहां तक कोरोना ​​का सवाल है, मैंने एनसीआर क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से बात करने जा रहा हूं। सभी जानकारी गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एकत्र की गई हैं। मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद, हम एनसीआर के लिए एक समन्वित रणनीति बनाएंगे।  

दिल्ली में जुलाई अंत तक नहीं होंगे कोरोना के 5.5 लाख केस : अमित शाह

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि एनसीआर में भी, टेस्टिंग में वृद्धि की जाएगी और अस्पतालों के लिए दिशानिर्देश निर्धारित किए जाएंगे। हम उचित समन्वय के साथ आगे बढ़े हैं और कई निर्णय लिए हैं। 

आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों सहित NCR में रहने वाले लोगों को सीमा प्रतिबंध के मुद्दों पर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी के कारण विभिन्न बिंदुओं पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

18 जून को, शाह ने COVID-19 के प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए NCR के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने एनसीआर के नजदीकी शहरी ढांचे को ध्यान में रखते हुए COVID-19 महामारी से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर में कॉमन प्लान बनाने की आवश्यकता पर बल दिया था।

गृह मंत्री ने बैठक में कहा था कि वायरस से निपटने के लिए दिल्ली और एनसीआर के सभी संबंधित अधिकारियों का एक साथ आना आवश्यक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें