ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेजरीवाल के ED के सामने फिर पेश होने की संभावना नहीं, शराब घोटाले केस में होनी है पूछताछ

केजरीवाल के ED के सामने फिर पेश होने की संभावना नहीं, शराब घोटाले केस में होनी है पूछताछ

पिछले चार महीनों में वह संघीय एजेंसी द्वारा चार समन को टाल चुके हैं। हालांकि, आप इस बारे में चुप्पी साधे हुए है कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होंगे

केजरीवाल के ED के सामने फिर पेश होने की संभावना नहीं, शराब घोटाले केस में होनी है पूछताछ
Swati Kumariभाषा,नई दिल्लीThu, 01 Feb 2024 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने की संभावना नहीं है। ईडी ने बुधवार को केजरीवाल को एक नया और पांचवां समन जारी किया।

इससे पहले, पिछले चार महीनों में वह संघीय एजेंसी द्वारा चार समन को टाल चुके हैं। बताया जा रहा है कि एजेंसी मामले में एक नया पूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकती है और आप को आबकारी नीति के माध्यम से उत्पन्न कथित रिश्वत के ‘लाभार्थी’ के रूप में नामित कर सकती है। हालांकि, आप इस बारे में चुप्पी साधे हुए है कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होंगे, वहीं पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बार भी समन टाले जाने की संभावना है।

केजरीवाल, पिछले साल दो नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी तथा 18 जनवरी को ईडी के समक्ष उपस्थित होने के लिए जारी उसके समन को टाल चुके हैं। आप ने कहा है कि उसकी कानूनी टीम धन शोधन मामले से जुड़ी आबकारी नीति के सिलसिले में केजरीवाल को जारी समन का अध्ययन कर रही है। चंडीगढ़ महापौर चुनाव में कथित धांधली के विरोध में केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें