DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  क्या दिल्ली में फिर लॉकडाउन बढ़ाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल? आज कर सकते हैं ऐलान
एनसीआर

क्या दिल्ली में फिर लॉकडाउन बढ़ाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल? आज कर सकते हैं ऐलान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Sun, 16 May 2021 08:29 AM
क्या दिल्ली में फिर लॉकडाउन बढ़ाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल? आज कर सकते हैं ऐलान

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण अब कमजोर पड़ने लगा है। बीते कुछ दिनों में तेजी से इसके मामलों में कमी देखी जा रही है। हालांकि कोरोना मरीजों के मौत का आंकड़ा अब भी 300 के आसपास बना हुआ है। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली में लगे लॉकडाउन को बढ़ाने विचार कर सकती है। दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं इस पर सीएम आज ऐलान कर सकते हैं।

दरआसल, कोरोना के कहर के चलते दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है और अब तक केजरीवाल सरकार इसे चार बार बढ़ा चुकी हैं। फिलहाल दिल्ली में 17 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन है। ऑनलाइन सर्वे के मुताबिक ज्यादातर दिल्लीवाले चाहते हैं कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए। आपको बता दें कि इस लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में काफी सख्ती रही। इतना ही नहीं, इस दौरान मेट्रो सेवा पूरी तरह स्थगित रही।

कोराना काबू में रहने तक राजधानी में रहे लाकडाउन
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश ने यह घोषणा की कि जब तक दिल्ली में कोरोना से हालात काबू नहीं हो जाते तब तक लॉकडाउन और बढ़ाया जाना चाहिए। शनिवार को गूगल मीट पर हुई बैठक के बाद 125 प्रमुख व्यापारिक और औद्योगिक संस्थाओं ने इस बाबत निर्णय लिया। और लॉकडाउन से उपजी स्थिति पर चर्चा की। भारतीय उद्योग मंडल के महामंत्री प्रदीप गुप्ता ने बताया कि करीब 90 फीसदी व्यापारियों की राय थी की दिल्ली सरकार को हालात काबू मे होने तक लॉकडाउन और बढ़ाना चाहिए तथा लोकडाउन का पालन सख्ती से करवाने का अनुरोध किया । साथ ही लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों को अनेक समस्याओं का सामना कर करना पड़ रहा है और उनका निवारण करना सरकार की जिम्मेदारी है ।

6,430 नए मरीज मिले
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में जहां कोरोना के 6,430 नए मरीज मिले हैं, वहीं 337 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस दौरान 11,592 मरीज पूरी तरह ठीक होकर कोरोना मुक्त हो गए। राजधानी में अब संक्रमण दर 11.32 प्रतिशत पर आ गई है, जो एक दिन पहले 12.40 प्रतिशत थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 13,87,411 हो गई है, जिसमें से अब तक कुल 12,99,872 मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। वहीं अब तक मरने वालों की संख्या 21,244 हो गई है। फिलहाल राजधानी में 66,295 एक्टिव मामले हैं।

दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना कम हो रहा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना कम हो रहा है। भगवान से ये ही प्रार्थना है कि जल्द से जल्द कोरोना खत्म हो जाए। इसके साथ ही केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया हम आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू कर रहे हैं। हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी। 

संबंधित खबरें