ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRवजीराबाद बैराज में क्यों नहीं है पानी, हरियाणा से सरप्लस मिल रहा जल; संकट पर BJP ने पूछे तीखे सवाल

वजीराबाद बैराज में क्यों नहीं है पानी, हरियाणा से सरप्लस मिल रहा जल; संकट पर BJP ने पूछे तीखे सवाल

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की कमी के बीच बीजेपी ने आप से तीखे सवाल पूछे हैं। वीरेंद्र सचदेव ने कहा कि आपनेता कभी प्रधानमंत्री को पत्र लिख रहे हैं तो कभी दिल्ली के उपराज्यपाल से मिल रहे हैं।

वजीराबाद बैराज में क्यों नहीं है पानी, हरियाणा से सरप्लस मिल रहा जल; संकट पर BJP ने पूछे तीखे सवाल
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली भाजपा ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी अब जल मंत्री आतिशी का अनशन खत्म कराने का बहाना ढूंढ रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता कभी प्रधानमंत्री को पत्र लिख रहे हैं तो कभी दिल्ली के उपराज्यपाल से जाकर मिलते हैं। एयरकंडीशन अनशन की सच्चाई जनता जान चुकी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को सरप्लस पानी मिल रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार पानी की चोरी, कालाबाजारी और टैंकर माफियाओं पर रोक नहीं लगा पा रही है। मुनक नहर के जरिए दिल्ली को पूरा पानी मिल रहा है, लेकिन सवाल यह भी है कि वजीराबाद बैराज में पानी क्यों नहीं है। क्योंकि बीते आठ-नौ वर्ष के कार्यकाल में अगर वहां पर गाद की सफाई कराई गई होती तो आज यह स्थिति नहीं होती। वहां पर पर्याप्त पानी स्टोरेज होता और आज दिल्ली के लोगों के सामने पानी का संकट खड़ा नहीं होता। उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग 24 घंटे पानी देने का आश्वासन देकर सत्ता में आए थे। आखिरकार उन दावों का क्या हुआ? दिल्ली में पानी की सप्लाई के लिए सरकार ने क्या काम किए?। उस पर श्वेतपत्र क्यों नहीं जारी करते हैं।

सीएम नायब सैनी ने आरोपों को नकारा

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जल विवाद पर सोमवार को दिल्ली सरकार के आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि आरोप लगाना उनकी फितरत है। पिछले साल भी मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था और कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। अपनी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन-पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार हरियाणा सरकार निर्धारित पानी दिल्ली सरकार को दे रही है।

आप के विधायक और पार्षद भी पहुंचे

दिल्ली की जलमंत्री आतिशी के अनशन के चौथे दिन कैबिनेट मंत्री गोपाल राय व आम आदमी पार्टी के विधायक सहीराम पहलवान, गुलाब सिंह, विशेष रवि, प्रवीण देशमुख समेत कई अन्य विधायक और पार्षदों अनशन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जलमंत्री दिल्ली के लोगों के हक का पानी मांगने के लिए चार दिनों से अनशन कर रही हैं। उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा है, लेकिन वह जनता के लिए डटी हुई हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने भाजपा को सातों लोकसभा सीटें जिताई और इसके बाद भाजपा का अहंकार सातवें आसमान पर पहुंच गया।