ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजमानत के बाद आज क्यों संजय सिंह की रिहाई की संभावना कम, तिहाड़ से कब निकलेंगे बाहर

जमानत के बाद आज क्यों संजय सिंह की रिहाई की संभावना कम, तिहाड़ से कब निकलेंगे बाहर

संजय सिंह के लिए जमानत की शर्तें तय करने के बाद ट्रायल कोर्ट से रिहाई के लिए आदेश तिहाड़ जेल पहुंचेगा। मंगलवार शाम छह बजे तक यदि रिहाई का आदेश तिहाड़ पहुंचता है तभी 'आप' नेता आज रिहा हो पाएंगे।

जमानत के बाद आज क्यों संजय सिंह की रिहाई की संभावना कम, तिहाड़ से कब निकलेंगे बाहर
pti01-08-2024-000138a-0 jpg
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Apr 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

Sanjay Singh Bail: तिहाड़ जेल में छह महीने से ज्यादा समय से बंद आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मंगलवार को जमानत दे दिया है। हालांकि बेल मिलने के बाद भी संजय सिंह की रिहाई की संभावना आज कम है। दरअसल, अब सुप्रीम कोर्ट का बेल वाला ऑर्डर ट्रायल कोर्ट में भेजा जाएगा। देश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा है कि संजय सिंह की जमानत की शर्तें ट्रायल कोर्ट की ओर से तय की जाएंगी।

तिहाड़ से कब निकलेंगे बाहर?
संजय सिंह के लिए जमानत की शर्तें तय करने के बाद ट्रायल कोर्ट से रिहाई के लिए आदेश तिहाड़ जेल पहुंचेगा। मंगलवार शाम छह बजे तक यदि रिहाई का आदेश तिहाड़ पहुंचता है तभी 'आप' नेता आज रिहा हो पाएंगे। नहीं तो संजय सिंह कल (बुधवार) रिहा होंगे। बता दें कि संजय सिंह अस्पताल में है। उन्हें कल डिस्चार्ज किया जाएगा। ऐसे में आज उनकी रिहाई मुश्किल है।

यह भी पढ़िए: संजय सिंह की जमानत का ED ने नहीं किया विरोध, SC ने लगाई एक 'शर्त'

ईडी ने नहीं किया जमानत का विरोध
उच्चतम न्यायालय ने सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका मंगलवार को मंजूर कर ली। उन्हें कथित शराब घोटाले के धन शोधन से जुड़े आरोप में ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया था। मंगलवार को सुनवाई के दौरान ईडी ने अदालत में 'आप' नेता की जमानत की अर्जी का विरोध नहीं किया। ईडी की ओर से अदालत में कहा गया कि आरोपी की जमानत मंजूर करने पर उसे कोई आपत्ति नहीं है, अदालत ने संजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश देते हुए कहा कि वह मामले के गुण-दोष पर कोई टिप्पणी नहीं कर रहा है।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, दीपंकर दत्ता और पीबी वराले की पीठ ने यह भी कहा कि संजय सिंह को जमानत पर रिहाई की अवधि में राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेने की स्वतंत्रता होगी लेकिन वह इस मामले से जुड़े किसी मुद्दे पर कोई सार्वजनिक वक्तव्य नहीं देंगे। न्यायालय ने कहा कि उसके आज के आदेश को कोई नजीर नहीं माना जाना चाहिए।

(वार्ता इनपुट के साथ)