ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअरविंद केजरीवाल पर बोली AAP- यह कैंसर का भी लक्षण, आखिर क्या हो गया ऐसा

अरविंद केजरीवाल पर बोली AAP- यह कैंसर का भी लक्षण, आखिर क्या हो गया ऐसा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके अपनी अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की गुजारिश की है। उन्हें कुछ जरूरी टेस्ट करवाने हैं।

अरविंद केजरीवाल पर बोली AAP- यह कैंसर का भी लक्षण, आखिर क्या हो गया ऐसा
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके अपनी अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की अपील की है। अरविंद केजरीवाल ने देश की सबसे बड़ी अदालत से कहा है कि उन्हें PET-CT स्कैन समेत कुछ टेस्ट करवाने हैं। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जो लक्षण केजरीवाल में पाए गए हैं, वे किडनी की गंभीर समस्या या कैंसर की ओर भी संकेत हो सकते हैं। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिनों की अंतरिम राहत दी थी और 2 जून को सरेंडर करके दोबारा जेल जाने को कहा है।

आप की नेता और मंत्री आतिशी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वजन 7 किलो घट गया है। उन्होंने कहा, "वजन कम क्यों हुआ यह डॉक्टरों को पता नहीं चला है। कीटोन लेवल बहुत बढ़ा हुआ है। वजन घटना और कीटोन लेवल इतना हाई होना, बहुत गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं। यह किडनी में गंभीर समस्या या कैंसर तक के भी लक्षण हो सकते हैं। इसलिए डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें कई टेस्ट करवाने की आवश्यकता है।'

अरविंद केजरीवाल जब तिहाड़ जेल में बंद थे तब भी आम आदमी पार्टी ने उनके वजन घटने का मुद्दा उठाया था। अरविंद केजरीवाल लंबे समय से डायबिटीज के भी मरीज हैं।  केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए 1 जून तक के लिए अंतरिम राहत दी थी। 1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव है। 4 जून को नतीजों से पहले केजरीवाल को सरेंडर करना होगा। हालांकि, चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि यदि इंडिया गठबंधन की जीत हो गई तो अगले ही दिन वह जेल से बाहर आ जाएंगे।