ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल की पत्नी सुनीता को क्यों नहीं मिली मुलाकात की परमिशन? आज तिहाड़ जाएंगी आतिशी

केजरीवाल की पत्नी सुनीता को क्यों नहीं मिली मुलाकात की परमिशन? आज तिहाड़ जाएंगी आतिशी

आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी केजरीवाल से मुलाकात करने तिहाड़ जाएंगी। वहीं कल (30 अप्रैल) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सीएम केजरीवाल से मिलेंगे। यह मीटिंग पहले से ही फिक्स है।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता को क्यों नहीं मिली मुलाकात की परमिशन? आज तिहाड़ जाएंगी आतिशी
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को उनसे मुलाकात करने की परमिशन नहीं दी गई। दरअसल, सुनीता 29 अप्रैल को सीएम केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल जाना चाहती थीं। ऐसे में तिहाड़ जेल के एक सूत्र ने कहा, 'केजरीवाल से सुनीता मिलती रही हैं और उन्हें अनुमति देने से इनकार करने का कोई सवाल ही नहीं है। हमें नियमों का पालन करना होगा और आतिशी की मुलाकात के लिए तैयारियां पहले ही कर ली गई हैं।'

क्यों नहीं मिली मुलाकात की परमिशन?
'आजतक' की रिपोर्ट के मुताबिक, आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी केजरीवाल से मुलाकात करने तिहाड़ जाएंगी। वहीं कल (30 अप्रैल) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सीएम केजरीवाल से मिलेंगे। यह दोनों मीटिंग पहले से ही फिक्स हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन को 28 अप्रैल को सुनीता केजरीवाल का आवेदन मिला। ऐसे में जेल प्रशासन का कहना है कि पहले से फिक्स दो मीटिंग हो जाने के बाद सुनीता को मुलाकात की परमिशन दी जाएगी। तिहाड़ जेल के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दिल्ली की मंत्री आतिशी को अनुमति दे दी गई है जिन्होंने 29 अप्रैल को केजरीवाल से मिलने के लिए पिछले सप्ताह आवेदन किया था, जबकि सुनीता का आवेदन आज (28 अप्रैल) ही प्राप्त हुआ है।' हालांकि 'आप' सूत्रों ने तिहाड़ जेल प्रशासन के दावे को खारिज किया।

'आप' का क्या दावा?
'आप' के एक पदाधिकारी ने कहा, 'सुनीता केजरीवाल और आतिशी के नाम सोमवार (29 अप्रैल) को मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए 27 अप्रैल को तिहाड़ प्रशासन को भेजे गए थे। जेल प्रशासन ने हमें अभी सूचित किया कि वे सुनीता केजरीवाल को सोमवार को मुख्यमंत्री से मिलने की अनुमति नहीं देंगे।' 'एक्स' पर एक पोस्ट में पार्टी ने आरोप लगाया, 'मोदी सरकार के इशारे पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल की उनके पति अरविंद केजरीवाल से मुलाकात रद्द कर दी। मोदी सरकार अमानवीयता की सारी हदें पार कर रही है।'

सुनीता बाद में मिल सकती हैं: तिहाड़
तिहाड़ जेल के एक अन्य सूत्र ने कहा कि जेल नियमावली के अनुसार एक कैदी सप्ताह में दो बार आगंतुकों से मिल सकता है और उनमें से दो एक समय में मिल सकते हैं। आधिकारिक सूत्र ने कहा, 'आतिशी के लिए टोकन नंबर और अन्य औपचारिकताओं को अंतिम रूप दे दिया गया है। सुनीता बाद में मिल सकती हैं।' बता दें कि कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद हैं। उनकी ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है। 

(पीटीआई इनपुट के साथ)