ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकौन है लेडी डॉन अनु जिसका बर्गर किंग गोलीबारी में आया नाम, 5 राज्यों की पुलिस को तलाश, कटरा स्टेशन पर दिया चकमा

कौन है लेडी डॉन अनु जिसका बर्गर किंग गोलीबारी में आया नाम, 5 राज्यों की पुलिस को तलाश, कटरा स्टेशन पर दिया चकमा

दिल्ली के राजौरी गार्डन में स्थित बर्गर किंग गोलीबारी में पांच राज्यों की पुलिस को लेडी डॉन अनु धनखड़ की तलाश है। उसने ही मृतक अमन जून को मिलने बुलाया, फिर शूटर्स को इशारा किया जिन्होंने उसे मार दिया।

कौन है लेडी डॉन अनु जिसका बर्गर किंग गोलीबारी में आया नाम, 5 राज्यों की पुलिस को तलाश, कटरा स्टेशन पर दिया चकमा
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के राजौरी गार्डन में स्थित बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में पुलिस को लेडी डॉन अनु धनखड़ की तलाश है। अनु ने ही मृतक अमन जून को मिलने के लिए बुलाया। फिर शूटर्स को इशारा किया जिन्होंने ताबड़तोड़ 38 गोलियां चलाकर अमन को मौत की नींद सुला दिया। घटना के कुछ घंटों बाद पुर्तगाल में बैठे हिमांशु भाऊ ने इसकी जिम्मेदारी ली। अबतक अनु पुलिस की पकड़ में नहीं आई है। हालांकि दिल्ली सहित पांच राज्यों की पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

गैंग में कैसे बढ़ा कद

लेडी डॉन अनु बहुत बातूनी, तकनीक का इस्तेमाल करने वाली और सड़कों-गलियों की जानकार है। उसकी इन्हीं खूबियों की वजह से गैंग में उसका कद बढ़ गया। रिपोर्ट के अनुसार, बर्गर किंग में गोलीबारी के दौरान जिसमें अमन जून को 38 गोलियां मारी गईं, अनु ने बहुत संयम बनाए रखा। उसने धीरे से अमन का फोन अपनी जेब में रखा और दोनों शूटर्स के साथ घटनास्थल से भाग निकली। दिलचस्प बात यह है कि अनु ने ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अमन को फंसाया और राजौरी गार्डन के उस रेस्टोरेंट में मुलाकात के लिए बुलाकार हत्या करवा दी।

सीसीटीवी फुटेज में वह शांति से अमन के फोन से छेड़छाड़ करती दिख रही थी, जबकि दोनों शूटर चुपचाप बैठे थे और सही मौके का इंतजार कर रहे थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनु हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली है। वर्तमान में उसपर क्रिमिनल चार्ज लगे हैं, जिसमें हरियाणा के एक मशहूर मिठाई की दुकान के मालिक पर कथित जबरन वसूली का प्रयास भी शामिल है। यह एक ऐसा मामला है जिसमें कथित तौर पर हिमांशु भाऊ भी शामिल है।

ग्रेजुएट है लेडी डॉन

बर्गर किंग की घटना के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने रोहतक में स्थित उसके घर और दिल्ली के पीजी का दौरा किया। एक अधिकारी ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के मुखर्जी नगर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए रह रही थी। अधिकारी ने कहा कि मुखर्जी नगर में रहने की जगह हासिल करने के लिए उसने फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने खुलासा किया कि अनु साइकोलॉजी में ग्रेजुएट है और स्कूल में उसे हमेशा अच्छे नंबर मिले हैं।

जम्मू में पुलिस को दिया चकमा

दिल्ली पुलिस जम्मू के कटरा स्टेशन पर अनु को पकड़ने ही वाली थी कि वो चकमा देकर निकल गई। अनु मुंबई जाने वाली ट्रेन के आखिरी कोच में चढ़ने में कामयाब रही। आशंका है कि वह देश से भागने के इरादे से शूटर आशीष और विक्की से मिलने गोवा या आस-पास के इलाकों में गई है। अनु को कटरा स्टेशन पर मुंबई जाने वाली ट्रेन में चढ़ते हुए देखा गया। उसने 18 जून को अमन जून को रेस्टोरेंट बुलाया था। वह उसी रात जम्मू भाग गई और अगले दिन कटरा में एक गेस्ट हाउस में रुकी। स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में उसे एक ट्रॉली बैग और एक बैकपैक लेकर प्लेटफॉर्म पर तेजी से चलते हुए देखा गया। वह 20 जून को सुबह 10.06 बजे बॉम्बे स्वराज एक्सप्रेस में चढ़ने में कामयाब रही।