ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRव्हाट्सऐप पर चैटिंग, सुसाइड का ऑनलाइन टास्क; फरीदाबाद के युवक की खुदखुशी का क्या है पाक कनेक्शन

व्हाट्सऐप पर चैटिंग, सुसाइड का ऑनलाइन टास्क; फरीदाबाद के युवक की खुदखुशी का क्या है पाक कनेक्शन

फरीदाबाद में 34 साल के युवक ने खुदखुशी करके अपनी जीवन लीला खत्म कर ली। मोबाइल जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उसे सुसाइड का ऑनलाइन टास्क मिला था। इसके पीछे पाकिस्तान का कनेक्शन है।

व्हाट्सऐप पर चैटिंग, सुसाइड का ऑनलाइन टास्क; फरीदाबाद के युवक की खुदखुशी का क्या है पाक कनेक्शन
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,फरीदाबादTue, 11 Jun 2024 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद में ऑनलाइन टास्क मिलने पर 34 वर्षीय अरुण के खुदकुशी मामले में पुलिस जांच तेज कर दी है। पुलिस मृतक के मोबाइल फोन की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से मदद ले सकती है। साथ ही डिलीट मैसेज और वीडियो को रिकवर करने का प्रयास करेगी। सूत्रों के अनुसार सोमवार को डबुआ थाना की पुलिस ने सोमवार को अरूण के चाचा व अन्य परिजनों से इस बाबत बात की। बातचीत में पुलिस की टीम यह पता करने की कोशिश की कि मृतक अरूण कब से व्हाट्सऐप पर अनजान नंबर पर चैटिंग कर रहा था। मृतक के परिवार में हालात समान्य होने के बाद मामले में गहनता से जानकारी जुटाई जाएगी। फिलहाल पुलिस मृतक के मोबाइल नंबर को जब्त कर उसकी जांच साइबर टीम से करा रही है।

यह है मामला

शनिवार तड़के नवादा कोह निवासी 34 वर्षीय अरूण ने अपने कमरे में स्थित दरवाजे के कुंडी से रस्सी नुमा नारे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजन ने मोबाइल फोन की जांच की तो उसके व्हाट्सऐप पर पाकिस्तान संभावित कॉन्टैक्ट नंबर से आत्महत्या के लिए टास्क देने के संदेश लिखे थे। आत्महत्या करने के तरीकों के बारे में भी संदेश लिखे थे।

फोन खंगाल रही पुलिस

सूत्रों की मानें तो पुलिस को आशंका है कि सुसाइड टास्ट देने वाला आरोपी मृतक से कहीं संवेदनशील वीडियो, फोटो या अन्य जानकारी तो नहीं मांग रहा था। या उससे आमजनों का डाटा मांगा रहा हो। पुलिस विभिन्न पहलूओं जांच कर मोबाइल फोन को खंगाल रही है। पुलिस टास्क के बदले मृतक को क्या फायदा दिया जा रहा था। यह भी जानकारी जुटा रही है।

अनजान व्यक्ति के ‘टास्क’ के झांसे में न आएं

हरियाणा में फरीदाबाद पुलिस ने एक परामर्श जारी कर लोगों से कहा है कि सोशल मीडिया मंच पर अगर कोई विदेशी नागरिक या अनजान व्यक्ति उनसे संपर्क कर कोई ‘टास्क’ पूरा करने को देता है तो उसके झांसे में न आएं। पुलिस का यह परामर्श डबुआ थानाक्षेत्र में अरुण नाम के एक शख्स द्वारा खुदकुशी करने की घटना के बाद आया है।

पुलिस ने बताया कि अरुण को ‘व्हाट्सऐप’ पर साइबर अपराधियों ने अपने झांसे में लेकर पहले उसे छोटे-छोटे ‘टास्क’ पूरे करने के लिए कहा और बाद में उसे आत्महत्या के लिए उकसाना शुरू कर दिया, जिसका परिणाम यह हुआ कि अरुण ने साइबर अपराधियों के बहकावे में आकर कथित रूप से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।