ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRFarmers Protest 2024 : दिल्ली में बस और कार के लिए क्या है रूट, ऑफिस निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह एडवाइजरी

Farmers Protest 2024 : दिल्ली में बस और कार के लिए क्या है रूट, ऑफिस निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह एडवाइजरी

Farmers Protest : बसें एनएच-44 के रास्ते सोनीपत, पानीपत, करनाल की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनू का टीला, सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक, लोनी बॉर्डर से खेकड़ा होते हुए केएमपी तक जाएंगी।

Farmers Protest 2024 : दिल्ली में बस और कार के लिए क्या है रूट, ऑफिस निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह एडवाइजरी
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के प्रदर्शन के ऐलान से पूरी दिल्ली और एनसीआर में गहमागहमी है। दिल्ली से सटे कई राज्यों की सीमाओं को सील कर पुलिस किसानों को दिल्ली में रोकने के लिए हर तरीके से तैयार है तो राजधानी दिल्ली में घुसने के लिए किसान भी बेकरार हैं। 13 फरवरी को आम जनता जो रोजमर्रा के काम के लिए अपने घरों से निकलती है उन्हें यह खबर जरूरी पढ़नी चाहिए। खासकर ऑफिस जाने वाले लोगों को यह जरूर जानना चाहिए कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं।

13 फरवरी को किसानों के प्रस्तावित 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर सिंघू, गाजीपुर और टिकरी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है तथा यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं की कंक्रीट के अवरोधक और सड़क पर बिछाए जाने वाले लोहे के नुकीले अवरोधक लगाकर किलेबंदी की गई है।

ट्रैफिक पाबंदियों की वजह से सोमवार से ही दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में यातायात की आवाजाही पर असर पड़ रहा है जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। दिल्ली पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी कर कहा गया है कि सिंघू सीमा पर वाणिज्यिक वाहनों के लिए यातायात पाबंदियां लागू की गई हैं। मंगलवार से सभी प्रकार के वाहनों पर पाबंदियां लागू होंगी।

बसों के लिए क्या है रूट

- परामर्श के अनुसार एनएच-44 के रास्ते सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनू का टीला, सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक, लोनी बॉर्डर से खेकड़ा होते हुए केएमपी तक जाएंगी। 

- जो HGVS एनएच 44 से सोनीपत, पानीपत और करनाल की तरफ जाती हैं उन्हें लेकर यातायात एडवाइजरी में कहा गया है कि वो एनच 44 पर एग्जिट संख्या-2 से निकल कर हरीश चंदर अस्पताल से क्रॉसिंग-बवाना रोड से क्रॉसिंग-बवाना चौक, औचांदी रोड से औचांदी रोड-औचांदी बॉर्डर से सइदपुर चौकी होते हुए KMP जाएंगी।

कार चालकों के लिए क्या रूट

ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया गया है कि जो लोग कार से सोनीपत, पानीपत और करनाल एनएच-44 से जा रहे हैं वो इन सभी रास्तों का चयन करें-

- वो (एनएच-44) पर एग्जिट 1 से एग्जिट होकर अलिपुर कट से शनी मंदिर, पाला बख्तावरपुर रोड वाई प्वाइंट से दहीसारा विलेज रोड से होते हुए एमसीडी टोल दहिसाला से जट्टी कलान रोड से सिंघू स्टेडियम से कुंडली थाना होते हुए एनएच-44 पर पहुंचे और हरियाणा के सोनीपत जाएं। 

- इसके अलावा वो एनएच-22 के एग्जिनट संख्या-2 से एग्जिट होकर DSIIDC कट से हरीश चंदर हॉस्पीटल रेड लाइट से सेक्टर-A/5 रेड लाइट से रामदेव चौक जाएं। इसके बाद रामदेव चौक से प्याउ मनियारी बॉर्डर होते हुए एनएच-44 जाएं

- एक वैकल्पिक मार्ग यह भी है कि वाहन चालक एनएच-44 पर एग्जिट संख्या-2 से निकलकर DSIIDC कट से होते हुए बवाना रोड से झंडा चौक/बवाना से औचांदी रोड से बाएं मुड़कर औचांदी बॉर्डर से पहले मुंगेशपुर विलेज से फिरोजपुर विलेज होते हुए सैदपुर चौक आ सकते हैं।

- इसके अलावा अगर आप गाजीपुर बॉर्डर होकर गाजियाबाद, लालकुआं होते हुए उत्तर प्रदेश के किसी जिले में जाना चाहते हैं तो आपको अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड, पटपड़गंज/मदर डेयरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग से आईएसबीटी आनंद विहार और गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से निकलें। 

- अगर आप कार या बाइक से रोहतक की तरफ जा रहे हैं तो मुकरबा चौक-भगवान महावीर रोड-रिठाला-पंसाली चौक-हेलीपैड-यूईआर-2-कंझावल रोड तक बाहरी रिंग रोड का इस्तेमाल करें। कराला टी-प्वाइंट कंझावला चौक से जौंती गांव से जौंती बॉर्डर/निजामपुर बॉर्डर से हरियाणा के बामनोली गांव में प्रवेश कर नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें