ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमौसम अपडेट: धूलभरी आंधी-बूंदाबांदी से तापमान में तीन दिन कमी के आसार

मौसम अपडेट: धूलभरी आंधी-बूंदाबांदी से तापमान में तीन दिन कमी के आसार

दिल्ली में धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी से दो-तीन दिनों तक दिल्ली को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार के बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है।...

मौसम अपडेट: धूलभरी आंधी-बूंदाबांदी से तापमान में तीन दिन कमी के आसार
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीWed, 22 May 2019 07:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी से दो-तीन दिनों तक दिल्ली को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार के बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है। सफदरजंग स्थित निगरानी केन्द्र में दिन भर का अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। 

मंगलवार शाम खासतौर पर दिल्ली के दक्षिणी हिस्से में स्थित एनसीआर के शहरों में आंधी से वातावरण में धूल की एक परत छा गई। मौसम विभाग के मुताबिक, रात में धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं। हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बादल छाए रह सकते हैं। बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जाने का अनुमान है। जबकि, बुधवार के बाद इसमें कमी आने की संभावना है और तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ सकता है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 190 के अंक पर रहा। इस स्तर के सूचकांक को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। 

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता ज्यादा : मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से धूल भरी आंधी बार-बार आ रही है। पिछले दिनों दिल्ली का तापमान 43 डिग्री से पार चला गया था। तापमान अगले हफ्ते से बढ़ सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें