ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमौसम का मिजाज : आज हल्की बूंदाबांदी और गुरुवार से हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना

मौसम का मिजाज : आज हल्की बूंदाबांदी और गुरुवार से हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना

दिल्ली का मौसम गुरुवार से फिर करवट बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे पूरे सप्ताह राजधानी का...

मौसम का मिजाज : आज हल्की बूंदाबांदी और गुरुवार से हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताTue, 02 Jun 2020 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली का मौसम गुरुवार से फिर करवट बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे पूरे सप्ताह राजधानी का मौसम सामान्य से ठंडा बना रहेगा।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार सुबह हल्के बादलों के साथ धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ बादल छंट गए, लेकिन एक दिन पहले दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में हुई बरसात का असर मौसम पर दिखाई दिया। मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से सात डिग्री कम है। रविवार रात हुई बारिश के चलते हवा में आर्द्रता का स्तर 48 से लेकर 91 फीसदी तक दर्ज किया गया।

तेज हवा और बूंदाबांदी का दौर बना रहेगा

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के मौसम में अभी तेज हवाओं और हल्की बूंदाबांदी का दौर बना रहेगा। मंगलवार को भी गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। गुरुवार तक दिल्ली के मौसम पर एक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। अरब सागर में बन रहे हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते उस तरफ से भी नमी आएगी। मौसम के इन दोनों कारकों के चलते गुरुवार और शुक्रवार को भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में आंधी-पानी के आसार हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें