ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRWeather Report : गुरुग्राम में बारिश के बाद उमसभरी गर्मी ने बढ़ाई परेशानी, अगले 5 दिन होंगे और भारी

Weather Report : गुरुग्राम में बारिश के बाद उमसभरी गर्मी ने बढ़ाई परेशानी, अगले 5 दिन होंगे और भारी

गुरुग्राम में शुक्रवार दोपहर को हुई बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन शनिवार को बारिश के बाद उमसभरी गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। शनिवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे।

Weather Report : गुरुग्राम में बारिश के बाद उमसभरी गर्मी ने बढ़ाई परेशानी, अगले 5 दिन होंगे और भारी
Praveen Sharmaगुरुग्राम। हिन्दुस्तानSun, 23 Jun 2024 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम जिले में शुक्रवार दोपहर को हुई बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन शनिवार को बारिश के बाद उमसभरी गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। शनिवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे। 10 बजे के बाद उमसभरी गर्मी और तेज धूप ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। हालांकि, बारिश के बाद अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है। इसके अलावा रात के तापमान में भी 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के बाद से लू के थपेड़ों से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

शनिवार को उमस के कारण लोग परेशान हो गए। तेज धूप के कारण बाहर निकलने में परेशानी हुई। न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार 26 जून तक क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान है। अगले चार से पांच दिन तक लोगों को फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिन मौसम शुष्क रहने के साथ तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान जताया है।

Delhi Monsoon Date 2024 : दिल्ली में कब खत्म होगा बारिश का वेट; IMD ने बता दी मॉनसून की डेट

फसलों को फायदा पहुंचेगा : मौसम विभाग के अनुसार, क्षेत्र में 27 जून को मॉनसून पहुंचने का अनुमान है। इससे 27 और 28 को वर्षा होने की संभावना है। अगर अच्छी वर्षा हुई तो तापमान में गिरावट आने से भीषण गर्मी से राहत मिलेगी और इसके साथ ही खरीफ की अगेती फसलों को भी फायदा मिलेगा। मॉनसून की बारिश शुरू होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

दिल्ली के कूल मौसम में संडे होगा फनडे! 2 दिन आएंगी राहत की फुहार

लोगों से पानी अधिक पीने की अपील : डॉक्टरों ने कम तापमान वाले उमस भरे माहौल को भीषण गर्मी से भी ज्यादा खतरनाक बताया है। डॉक्टरों का मानना है कि तापमान ज्यादा रहने से लोगों को प्यास लगती है और वह पानी पीते रहते हैं। वहीं उमस में पसीना ज्यादा निकलता है और लोगों को प्यास नहीं लगती है। ऐसे में डिहाइड्रेशन के मामले बढ़ने और पेट खराब होने की आशंका बनी रहती है। डॉक्टरों ने लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल या तरल पदार्थ का सेवन करने की सलाह दी है।  

Advertisement