DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  मौसम रिपोर्ट : दिल्ली में आज तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

एनसीआरमौसम रिपोर्ट : दिल्ली में आज तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Wed, 05 May 2021 07:08 AM
मौसम रिपोर्ट : दिल्ली में आज तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

दिल्ली में बुधवार से तेज हवा और बूंदाबांदी का दौर शुरू होने की संभावना है। इससे लोगों को तपिश भरी गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलेगी। इस बीच मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही तेज चमकीला सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तीखी और तेज हो गई। हालांकि, दिन के समय हल्के बादलों की आवाजाही भी लगी रही। इस बीच सफदरजंग क्षेत्र में कुछ जगहों पर बेहद हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के सफदरजंग केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।

40 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है हवाएं
मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार से तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो सकता है। बुधवार को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है, जबकि,रात के समय गरज-चमक भी देखने को मिल सकती है। गुरुवार को धूल भरी हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम की इन गतिविधियों के चलते अधिकतम तापमान आमतौर पर 40 डिग्री से कम रहने की उम्मीद है। हवा के रफ्तार पकड़ने से अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता में भी सुधार की उम्मीद है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 173 के अंक पर यानी मध्यम श्रेणी में रहा। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच भी वायु गुणवत्ता का स्तर इसके आसपास ही बना रहेगा।

संबंधित खबरें