ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRइस गर्मी में कब राहत दिलाएगी बारिश, तेज हवाएं और आसमान में बादलों का भी होगा डेरा; दिल्ली में 7 दिन तक कैसा रहेगा मौसम

इस गर्मी में कब राहत दिलाएगी बारिश, तेज हवाएं और आसमान में बादलों का भी होगा डेरा; दिल्ली में 7 दिन तक कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast : मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस दिन धूल भरी आंधी चल सकती हैं और हल्की बारिश भी कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है। अनुमान है कि 25-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

इस गर्मी में कब राहत दिलाएगी बारिश, तेज हवाएं और आसमान में बादलों का भी होगा डेरा; दिल्ली में 7 दिन तक कैसा रहेगा मौसम
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी चुभती-जलती गर्मी से लोग परेशान हैं। सुबह के वक्त तेज धूप की वजह के अलावा रात में भी लोगों को गर्मी परेशान कर रही है। लेकिन दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली में जल्द ही मौसम करवट लेगा और लोगों को तेज गर्मी से राहत मिलेगी। दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री रहने का अनुमान जताया था। हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में अगले एक हफ्ते तक मौसम कैसा रहेगा इस बारे में जानकारी देंगे। 

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार को मुख्य तौर से आसमान साफ रहेगा और मजबूत सतही हवाएं चलेंगी। हवाएं 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं। गुरुवार को दिल्ली में गर्मी और सता सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, इस दिन अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आसमान साफ रहने की उम्मीद है और दिन के वक्त 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 

शुक्रवार यानी 10 तारीख को यह गर्मी दिल्ली वालों को और भी ज्यादा सताएगी। इस दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। आसमान में कुछ बादल छाए रह सकते हैं। दिन के वक्त सतही हवाएं चल सकती हैं। 

इस दिन बारिश का अनुमान

11 तारीख को लोगों को गर्मी से राहत मिलने का अनुमान जताया गया है। इस दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस दिन धूल भरी आंधी चल सकती हैं और हल्की बारिश भी कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है। अनुमान है कि 25-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

12 मई को तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इस दिन अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दिन भी आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि इस दिन आंधी-तूफान का असर भी देखने को मिल सकता है। हवाएं 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसी तरह 13 मई को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और आसमान में कुछ हिस्सों में बादल नजर आ सकते हैं।