DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में फिर करवट ले सकता है मौसम, आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार

                                                       file photo   pti

दिल्ली में बीते गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से रविवार को भी मौसम सुहावना रहा। हालांकि, आसमान साफ रहने की वजह से दिन में धूप रही। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से तकरीबन तीन डिग्री नीचे 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले सप्ताह में आंधी-तूफान के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से राजधानी में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। इसके तहत सोमवार को बादल छाए रहेंगे, जबकि मंगलवार दोपहर बाद धूल भरी आंधी-तूफान आने की संभावना है। वहीं, बुधवार को धूल भरी आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होगी। इस दौरान हवा की गति से 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की होगी।

गुरुवार से शनिवार तक बारिश : पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गुरुवार से बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने रविवार को यह पूर्वानुमान जारी किया है। इसके तहत गुरुवार और शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर की गति से तूफान और अंधड चलने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, शनिवार को भी बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होने का अनुमान है, लेकिन इस दौरान हवा की गति कम हो सकती है। 

गर्मी से राहत की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री तक रहने की संभावना है, जो सामान्य से तीन से चार डिग्री कम होगा। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 24 से 26 डिग्री के बीच रहने की संभावना है, जो सामान्य से तीन से एक डिग्री कम होगा। इस वजह से दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिलेगी।

राजधानी की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में पहुंची

बीते दिनों हुई बारिश के बाद रविवार को दिल्ली में वायु प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 185 पर दर्ज किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather can hit again in Delhi likely to rain with dust storm