अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजरीवाल बोले, हमारे पास धरने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा, रिजिजू ने पूछा- इस तरह का ड्रामा कब तक चलेगा?

उपराज्यपाल कार्यालय में धरना देते अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल उनकी मांगों के प्रति ध्यान नहीं दे रहे थे, जिसके चलते उनके और उनके मंत्रियों के पास उपराज्यपाल के दफ्तर पर धरना देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा।

उपराज्यपाल के कार्यालय से जारी एक वीडियो बयान में केजरीवाल ने कहा कि वह और उनके मंत्री धरने पर इसलिए बैठे हैं ताकि दिल्लीवासियों को सुविधाएं मिल सकें और सरकार अपना काम कर सके। इसके लिए हम किसी भी संघर्ष को तैयार हैं। वहीं आज सुबह केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने एक ट्वीट कर केजरीवाल से पूछा, ''इस तरह का ड्रामा कब तक चलेगा?''

ज्ञात हो कि केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन अपनी मांगें मनवाने को लेकर सोमवार शाम से उपराज्यपाल के दफ्तर में बैठे हुए हैं।

इन मांगों में आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने के साथ ही चार महीनों तक कार्य को बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग शामिल है। साथ ही इन्होंने उपराज्यपाल से राशन की घर-घर डिलिवरी के प्रस्ताव को अनुमति देने को भी कहा है।

'दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले तो BJP के लिए वोट मांगूंगा'

आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के मुताबिक, अधिकारी मंत्रियों के साथ बैठक में शामिल नहीं हो रहे और उनका फोन नहीं उठाते। बयान में बताया गया कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के बाद से ये अधिकारी आंशिक हड़ताल पर हैं।

दिल्ली:3 मंत्रियों संग धरने पर केजरीवाल,LG हाउस में प्रदर्शन

केजरीवाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि वे 23 फरवरी से उपराज्यपाल से अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने के निर्देश देने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन वह उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहे।

केजरीवाल ने कहा कि सोमवार को हम फिर उनसे मिले और उन्हें बताया कि हमारी मांगें पूरी होने के बाद ही हम यहां (उपराज्यपाल के कार्यालय) से जाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह हड़ताल उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से आयोजित कराई गई। वहीं अधिकारी संघ का दावा है कि कोई भी अधिकारी हड़ताल पर नहीं है और कोई काम प्रभावित नहीं हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:We have no option but to sit on dharna says CM Arvind Kejriwal