Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRबारिश से हुए जलभराव के कारण दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर लगा जाम, पुलिस ने दी इन रास्तों से बचकर चलने की सलाह

बारिश से हुए जलभराव के कारण दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर लगा जाम, पुलिस ने दी इन रास्तों से बचकर चलने की सलाह

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमPraveen Sharma
Mon, 18 Oct 2021 10:26 AM
बारिश से हुए जलभराव के कारण दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर लगा जाम, पुलिस ने दी इन रास्तों से बचकर चलने की सलाह

इस खबर को सुनें

दिल्ली-एनसीआर में रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली और उसके आसपास के कई स्थानों पर जलजमाव और यातायात की समस्या पैदा हो गई और यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सोमवार को पहला वर्किंग डे और ड्यूटी टाइम होने के कारण दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में अधिक जाम देखा जा रहा है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को जारी की गई अपनी ट्रैफिक एडवाइजरी में जानकारी दी कि पुल प्रहलादपुर अंडरपास पर जलभराव के कारण एमबी रोड को बंद कर दिया गया है. दिल्ली में गाजीपुर फल और सब्जी थोक बाजार भी रातभर हुई बारिश के बाद जलमग्न हो गया।

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी में यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ वैकल्पिक मार्ग सुझाए। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "पुल प्रहलादपुर अंडरपास पर जलभराव के कारण एमबी रोड बंद है। यहां से गुजरने वाले लोग महरौली मथुरा रोड अंडरपास सरिता विहार फ्लाईओवर या मोदी मिल फ्लाईओवर और बदरपुर की ओर जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग ले सकते हैं।"

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से तेज आंधी और तेज हवाएं चलने की भविष्यवाणी की थी। बारिश के कारण दिल्ली का तापमान भी आज गिरकर 21 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में 3 मिमी बारिश हुई है और सापेक्ष आर्द्रता 90 प्रतिशत बताई गई है। आईएमडी द्वारा बेमौसम बारिश के लिए पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार ठहराया गया है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के आसपास के इलाकों में भी मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 

अलग-अलग वजहों से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे पर लगा लम्बा जाम 

नोएडा। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह अलग-अलग वजहों से लम्बा जाम लग गया। इस दौरान वाहन चालक कई किलोमीटर लंबे जाम में फंस गए। सुबह करीब पौने नो बजे ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आते समय सेक्टर-150 के सामने सड़क में गड्ढा हो गया। इसी के पास थोड़ी देर पहले ही सड़क हादसा भी हुआ था। इसकी वजह से परी चौक की ओर जाम लग गया।

अधिकारियों का कहना है कि सड़क की मरम्मत करा दी गई है। इसके बाद राज्यपाल के सेक्टर-125 एमिटी विश्विद्यालय में आने के कारण करीब साढ़े नौ बजे नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे ओर फिल्म सिटी के रास्ते पर ट्रैफिक रोके जाने के कारण जाम लगा। इसके बाद करीब साढ़े 11 बजे राज्यपाल के विश्वविद्यालय से निकलने के दौरान भी ट्रैफिक रोके जाने के कारण इन रास्तों पर लम्बा जाम लग गया। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को वाहनों का अधिक दवाब ओर बारिश के कारण भी ट्रैफिक की रफ्तार धीमी रही।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें