ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRप्यास बुझाएं या कोरोना से बचाएं...दिल्ली में पानी की किल्लत, टैंकर आते ही ऐसे उमड़ते हैं लोग, देखिए VIDEO

प्यास बुझाएं या कोरोना से बचाएं...दिल्ली में पानी की किल्लत, टैंकर आते ही ऐसे उमड़ते हैं लोग, देखिए VIDEO

राजधानी दिल्ली में गर्मी बढ़ने के साथ ही कुछ इलाकों में पेयजल संकट भी गहराने लगा है। बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान लोग इलाके में टैंकर आते ही मक्खियों की तरह उस पर टूट पड़ते हैं और इस दौरान...

प्यास बुझाएं या कोरोना से बचाएं...दिल्ली में पानी की किल्लत, टैंकर आते ही ऐसे उमड़ते हैं लोग, देखिए VIDEO
नई दिल्ली। एएनआईSun, 13 Jun 2021 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में गर्मी बढ़ने के साथ ही कुछ इलाकों में पेयजल संकट भी गहराने लगा है। बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान लोग इलाके में टैंकर आते ही मक्खियों की तरह उस पर टूट पड़ते हैं और इस दौरान वो कोरोना से बचाव के नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग तक को नजरअंदाज करते देखे जा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एनडीएमसी) के अंतर्गत आने वाले चाणक्यपुरी इलाके के विवेकानंद कैंप में भी इन दिनों लोग पानी की समस्या से परेशान हैं।

एक स्थानीय महिला ने बताया कि यहां पानी की बहुत दिक्कत है, पानी का टैंकर सुबह-शाम आता है, लेकिन इसका कोई निश्चित समय नहीं है। पानी के टैंकर का इंतजार करते-करते कई बार तो पूरा दिन निकल जाता है और कभी-कभी काम भी छोड़ना पड़ता है। पानी नहीं होगा तो दिन भर के सारे काम कैसे होंगे।

वहीं, एक दूसरी महिला शीला ने बताया कि कभी-कभी हमें एनडीएमसी द्वारा पानी के टैंकर के आने के बारे में पता ही नहीं चलता है क्योंकि हम घर के अंदर रहते हैं। इसलिए हम यहां घरों के बाहर बैठकर पानी के टैंकर के आने का इंतजार करते हैं। 5 मिनट की देरी भी हमें खाली हाथ घर लौटने पर मजबूर कर सकती है।

विवेकानंद कैंप हो या कोई और कॉलोनी वहां जब भी पानी का टैंकर आता है तो पानी लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे स्थानीय लोग पानी के टैंकर पर ही चढ़ जाते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें