ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में अगले दो साल में पानी की उपलब्धता 15-20 प्रतिशत बढ़ जाएगी : केजरीवाल

दिल्ली में अगले दो साल में पानी की उपलब्धता 15-20 प्रतिशत बढ़ जाएगी : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार शहर में पानी की उपलब्धता अगले दो साल में 15 से 20 प्रतिशत और पांच साल में 50 प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई परियोजनाओं पर काम कर रही...

दिल्ली में अगले दो साल में पानी की उपलब्धता 15-20 प्रतिशत बढ़ जाएगी : केजरीवाल
नई दिल्ली | एजेंसीTue, 10 Jul 2018 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार शहर में पानी की उपलब्धता अगले दो साल में 15 से 20 प्रतिशत और पांच साल में 50 प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई परियोजनाओं पर काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की परियोजनाओं से शहर में जल संकट खत्म होगा। 

अधिकारों के इस्तेमाल संबंधी दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह करेगा सुनवाई

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ''पानी की उपलब्धता अगले दो साल में 15-20 प्रतिशत और अगले पांच साल में पचास प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई सारी परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। उम्मीद है इसके बाद दिल्ली में जल संकट नहीं होगा।''

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने से पहले दिल्ली में कई वर्षों तक पानी की उपलब्धता नहीं बढ़ी।

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि 200 जलाशयों को विकसित करने का काम शुरू कर किया गया है। इसके लिए परामर्शदाताओं की नियुक्ति की जा रही है। इस संबंध में आठ महीने में रिपोर्ट आएगी।

उन्होंने कहा कि आप सरकार ने जल संकट से प्रभावित इलाकों में पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए एक खाका तैयार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुराड़ी एसटीपी का काम अगले साल जून तक पूरा हो जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें