ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : 113 मामलों में वांटेड राजू हकला गिरफ्तार, 25 साल में ठोंका अपराध का शतक

दिल्ली : 113 मामलों में वांटेड राजू हकला गिरफ्तार, 25 साल में ठोंका अपराध का शतक

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को 113 वारदातों में वांछित बदमाश राजू हकला को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी कापसहेड़ा इलाके से हुई। हकला आनंद पर्वत इलाके का घोषित अपराधी है और उस पर हत्या,...

दिल्ली : 113 मामलों में वांटेड राजू हकला गिरफ्तार, 25 साल में ठोंका अपराध का शतक
नई दिल्ली | कार्यालय संवाददाताFri, 22 Feb 2019 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को 113 वारदातों में वांछित बदमाश राजू हकला को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी कापसहेड़ा इलाके से हुई। हकला आनंद पर्वत इलाके का घोषित अपराधी है और उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, झपटमारी एवं जेबतराशी से जुड़े मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। 

शर्मनाक : भाई ने पढ़ाई के बहाने बहन को बिहार से दिल्ली लाकर किया रेप

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन ने बताया कि क्राइम ब्रांच के इंटर बार्डर गैंग की धरपकड़ करने वाली टीम ने 42 वर्षीय हकला को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा, बुधवार को राजू के कापसहेड़ा बिजवासन रोड से गुजरने की सूचना जब पुलिस टीम ने उसे एक फार्म हाउस के नजदीक रोका तो उसने पुलिसकर्मी पर गोली चला दी।

25 साल में लगाया अपराध का शतक

नई दिल्ली (व.सं.)। राजू हकला ने बीते 25 वर्षों में 113 आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है। दिल्ली के 45 से अधिक थानों में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज है। वह आनंद पर्वत एवं अमन विहार थाने का घोषित बदमाश भी है। चूंकि वह थोड़ा रुक-रुक कर बोलता था इसलिए साथी सब उसे हकला भी कहते थे।

सगे बहन-भाई लोगों को हनीट्रैप में फंसाकर लूट के बाद कर देते थे हत्या

दरअसल, राजू के परिवार के लोग उसे पढ़ाना चाहते थे। लेकिन उसने स्कूल को बीच में ही छोड़ दिया। उसने पहली आपराधिक वारदात 15 साल की उम्र में 1995 में की थी। तब राजू ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक युवक का अपहरण कर लूटपाट की थी। इस बाबत आनंद पर्वत थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने राजू को पकड़ा भी था। इसके बाद वह झपटमारी एवं जेबतराशी से आगे बढ़ते हुए लूटपाट करने लगा। बाद में राजू ने इलाके के घोषित बदमाशों को मिलाकर अपना गिरोह बनाया। यह गिरोह बसों में जेबतराशी और लूटपाट करता था। इस दौरान राजू ने आपसी रंजिश में हत्या एवं हत्या के प्रयास की भी वारदातें की। ऐसा नहीं था कि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही थी। सबूतों के अभाव एवं मजबूत अभियोजन में कमी के कारण वह जमानत पर बाहर आकर दोबारा वारदातों को अंजाम देने लगता था। वहीं, वर्ष 2010 में बुजुर्ग ने राजू के दोस्त पर अपनी बेटी को गर्भवती करने का आरोप लगाते हुए शादी का दबाव बनाया। इस पर राजू ने उस व्यक्ति की ही हत्या कर दी थी। 

पुराने मामले से हुआ खुलासा

क्राइम ब्रांच ने कुछ समय पहले एक शख्स को अवैध पिस्टल के साथ पकड़ा था। जांच में मालूम हुआ कि यह पिस्टल राजू ने उसे बेची थी। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि राजू अब हथियार की तस्करी में लिप्त है। इसके बाद पुलिस ने इसकी तलाश करनी शुरू की थी।

डेटिंग एप पर युवती बोली, राष्ट्रपति भवन बम से उड़ जाएगा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें