एटीएम लूट के एक दर्जन मामलों में वॉन्टेड अपराधी गिरफ्तार, मेवाती गैंग का सदस्य है शकील

नई दिल्ली। भाषा Last Modified: Fri, Apr 02 2021. 09:38 AM IST
offline

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एटीएम चोरी के 12 मामलों में वॉन्टेड अपराधी को राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि आरोपी शकील उर्फ मिस्त्री हरियाणा के नूंह जिले का रहने वाला है और उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। मेवाती गैंग के उसके चार अन्य साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि हमारी टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी शकील अपने एक साथी से मिलने खिड़की गांव के सतपुला पार्क में आने वाला है। मंगलवार को एक टीम को मौके पर तैनात किया गया। जब शकील चिराग दिल्ली की तरफ से आता दिखाई दिया तो टीम ने उसे धर दबोचा।

उन्होंने कहा कि आरोपी के कब्जे से एक तमंचा और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। कुशवाह ने कहा कि पूछताछ के दौरान शकील ने खुलासा किया कि वह एटीएम लूटने वाले मेवाती गैंग का सक्रिय सदस्य है। पुलिस ने कहा कि आरोपी एटीएम चोरी के करीब 12 मामलों में वॉन्टेड था।

डीसीपी ने कहा कि एटीएम कियोस्क में प्रवेश करने के बाद गैंग के सदस्य अपनी पहचान छुपाने के लिए सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर देते थे। एक मैकेनिक होने के चलते शकील का काम एक गैस कटर और अन्य उपकरणों का उपयोग करके एटीएम को काटना होता था।

 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें