ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबेबी केयर अस्पताल अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, CM केजरीवाल और एलजी ने चेताया

बेबी केयर अस्पताल अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, CM केजरीवाल और एलजी ने चेताया

केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम और एलजी ने सख्त चेतावनी भी दी है।

बेबी केयर अस्पताल अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, CM केजरीवाल और एलजी ने चेताया
Krishna Singhएएनआई-पीटीआई,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ये आदेश दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव, राजस्व और मंडल आयुक्त डीडीएमए, अश्विनी कुमार ने शहादरा के जिला मजिस्ट्रेट और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को इस घटना जांच करने का निर्देश दिया है। इससे पहले दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने बच्चों के अस्पताल में लगी आग और उसमें नवजात बच्चों की दुखद मौत पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को आग लगने की घटना की जांच शुरू करने के निर्देश दिए।

उप राज्यपाल सक्सेना ने सोशल माध्यम एक्स पर जारी संदेश में कहा है कि उन्होंने मुख्य सचिव से दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में आग लगने की दुखद की घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस आयुक्त को सभी आश्यवक सुविधाएं सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया गया है। एलजी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा है कि वे इस घटना के दोषियों को सजा दिलवाने का आश्वासन देते हैं।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार विवेक विहार में आग लगने की घटना में अपने बच्चों को खोने वालों के साथ है। प्रशासन घायलों का उपयुक्त इलाज सुनिश्चित कर रहा है। लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी कहा कि लापरवाही बरतने वाले या गलत काम में लिप्त लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि अस्पताल के मालिक नवीन किची के खिलाफ विवेक विहार पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोग पीछे से इमारत में दाखिल हुए और कुछ नवजात शिशुओं को निकाला। गैर सरकारी संगठन शहीद सेवा दल के एक सदस्य ने दावा किया कि अस्पताल की इमारत में आग लगने के तुरंत बाद अस्पताल के कर्मचारी भाग गए।