DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुग्राम का कुख्यात गैंगस्टर कौशल दुबई से गिरफ्तार, विकास चौधरी हत्याकांड में था शामिल

gangster kaushal  file photo

गुरुग्राम में रंगदारी और मर्डर के लिए आतंक का पर्याय बन चुके कुख्यात गैंगस्टर कौशल पुलिस ने दुबई में पकड़े जाने की खबर है। वह नाम बदलकर यहां रह रहा था। हालांकि, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि पिछले 25 दिन से फरीदाबाद और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कौशल के पीछे लगी हुई थीं।

बीते दिनों फरीदाबाद में हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की बीच सड़क पर गोलियों से भूनकर हत्या किए जाने के बाद गैंगस्टर कौशल और उसके गैंग का नाम सामने सुर्खियों में आया था। इसके अलावा वह प्रदेश के बड़े व्यापारियों और रसूखदार लोगों से रंगदारी वसूलता था।

कौशल ने एक हफ्ते पहले गुरुग्राम के बेकरी कारोबारी से व्हाट्सऐप मैसेज के जरिये 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। मूलरूप से गुरुग्राम जिले के नाहरसिंह रूपा गांव निवासी कौशल के खिलाफ न्यू कॉलोनी थाने में नौ अगस्त को इस संदर्भ में केस दर्ज हुआ था। इसके अलावा कौशल के ऊपर गुरुग्राम में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

गौरतलब है कि इसी साल बीते 27 जून 2019 की सुबह कार सवार बदमाशों ने फरीदाबाद के सेक्टर-9 हुडा मार्केट स्थित जिम के बाहर हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पांच टीमें बनाई थीं। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल गैंग ने की थी।

क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी व उसके नौकर नरेश उर्फ चांद को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया था। हत्या एक करोड़ रुपये के लेन-देन को लेकर की गई थी। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई कार भी ग्रेटर फरीदाबाद से बरामद कर लिया था।

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर कौशल ने मार्च से ही शुरू किया था फरीदाबाद में रंगदारी मांगना  

ये भी पढ़ें : विकास चौधरी हत्याकांड : रेकी कराने में 3 कारों का किया गया था इस्तेमाल

ये भी पढ़ें : विकास चौधरी हत्याकांड में गैंगस्टर कौशल की पत्नी और नौकर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : विकास चौधरी पर यूपी समेत फरीदाबाद के थानों में दर्ज थे 13 मामले

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vikas chaudhary murder case accused gangster kaushal arrested from dubai by delhi police