ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबीजेपी नेता विजय गोयल का सर्वे, बोले- 83 फीसदी चाहते हैं कि गिरफ्तार होने पर केजरीवाल दें इस्तीफा

बीजेपी नेता विजय गोयल का सर्वे, बोले- 83 फीसदी चाहते हैं कि गिरफ्तार होने पर केजरीवाल दें इस्तीफा

विजय गोयल ने शनिवार को एक सर्वेक्षण के हवाले से दावा किया कि 83 फीसदी उत्तरदाताओं ने राय दी है कि यदि केजरीवाल को शराब घोटाले में गिरफ्तार किया जाता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

बीजेपी नेता विजय गोयल का सर्वे, बोले- 83 फीसदी चाहते हैं कि गिरफ्तार होने पर केजरीवाल दें इस्तीफा
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल (Senior BJP leader Vijay Goel) ने शनिवार को एक सर्वेक्षण किया। उन्होंने इस सर्वे के हवाले से दावा किया कि 83 फीसदी उत्तरदाताओं ने राय दी है कि यदि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया जाता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। एक बयान में, विजय गोयल ने कहा कि उन्होंने लोक अभियान सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट नंबर 6 पर यह सर्वेक्षण किया। इसमें 10 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल (Vijay Goel) ने कहा- लोगों से पूछा गया कि अगर केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया जाता है तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इस सवाल पर 83 फीसदी से अधिक उत्तरदाताओं ने कहा कि केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल ने सवाल उठाया। केजरीवाल ने मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे से पहले ऐसा जनमत संग्रह क्यों नहीं कराया? क्या उन्होंने दिल्ली के हर कोने में शराब की दुकानें खोलने से पहले लोगों से पूछा था।

विजय गोयल ने कहा- आम आदमी पार्टी कह रही है कि दिल्ली के लोगों ने केजरीवाल के नाम पर वोट दिया था, लेकिन वह भूल गई है कि उस समय केजरीवाल की छवि एक भ्रष्ट नेता की नहीं थी। केजरीवाल ने हमेशा यह दिखावा किया कि वह मामूली आरोप पर भी इस्तीफा दे देंगे। केजरीवाल को इस बार जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहे हैं। एक तरफ केजरीवाल दिखावा करते हैं कि उन्हें सत्ता का मोह नहीं है, वह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं लेकिन दूसरी तरफ वह कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन करने में भी संकोच नहीं करते हैं, जिन पार्टियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

विजय गोयल का यह सर्वे ऐसे वक्त में सामने आया है जब आम आदमी पार्टी भी 'मैं भी केजरीवाल' अभियान चला रही है। इस अभियान में आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि भाजपा फर्जी शराब घोटाले में केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की साजिश रच रही है। हाल ही में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वह लोगों से यह पूछने के लिए राष्ट्रव्यापी जनमत संग्रह कराएगी कि क्या केजरीवाल को जेल से सरकार चलानी चाहिए या गिरफ्तार होने पर इस्तीफा दे देना चाहिए। बता दें कि अलग-अलग मामलों में गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें