Very difficult to say anything about alliance with Congress AAP can defeat BJP in Delhi say Gopal Rai - 'आप' का कांग्रेस से गठबंधन होगा या नहीं, कहना मुश्किल : गोपाल राय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'आप' का कांग्रेस से गठबंधन होगा या नहीं, कहना मुश्किल : गोपाल राय

aap govt

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में दिल्ली की सात सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन को लेकर संशय के बादल लगातार गहराते जा रहे हैं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित द्वारा गठबंधन की संभावनाओं को सिरे से नकारने के बाद 'आप' नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने भी इस मामले में अनिश्चितता की बात को स्वीकार किया है।

'आप' AAP की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा या नहीं होगा, अभी यह कह पाना बहुत मुश्किल है। राय ने पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली के लोग दो बातों के लिए अपने सांसदों को चुनना चाहते हैं, पहला भाजपा को हराने के लिए और दूसरा ऐसे सांसदों को जिताना, जो दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में मददगार बनें, भाजपा सांसदों की तरह बाधक नहीं बनें।

दिल्ली में भाजपा को हरा सकती है 'आप'

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उन्होंने कहा कि लोगों की इस इच्छा पर कांग्रेस कहां खड़ी होती है, इसका उसे जमीन पर जाकर आंकलन करने की जरूरत है। 'आप' और कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर कुछ भी कह पाने में असमर्थता जताते हुए राय ने कहा कि एक बात सच है कि दिल्ली सहित पूरे देश में जो परिस्थितियां बन रही हैं उसके मुताबिक या तो भाजपा को जिताने के लिए लोग वोट करेंगे या इस तानाशाही को हराने के लिए वोट करेंगे। जहां तक दिल्ली का सवाल है तो 'आप', दिल्ली में भाजपा को हरा सकती है। कांग्रेस दूर नहीं बल्कि बहुत दूर खड़ी है।

सातों सीटों पर चुनाव की तैयारियां तेज

उन्होंने कहा कि जमीनी परिस्थितियों के मद्देनजर 'आप' ने सभी सात सीटों पर अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। इस कड़ी में 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक हो रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को अंतिम लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक है। उन्होंने कहा कि पार्टी अब पूरी तैयारी से चुनाव में उतरने के लिए तैयार है। पार्टी ने प्रदेश इकाई के 18 आनुषंगिक संगठनों का गठन कर इन्हें सक्रिय कर दिया है। राय ने बताया कि इस कड़ी में गुरुवार को ग्रामीण मोर्चा, पिछड़ा वर्ग, डॉक्टरों और आरडब्ल्यूए के आनुषंगिक संगठनों का गठन भी कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Very difficult to say anything about alliance with Congress AAP can defeat BJP in Delhi say Gopal Rai