DA Image
28 जनवरी, 2021|1:32|IST

अगली स्टोरी

वेंकैया नायडू ने कोविड की चपेट में आए सचिवालय कर्मियों की ली जानकारी

eight members of the house are suspended for a week  rajya sabha chairman m venkaiah naidu

उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को सांसदों और राज्यसभा सचिवालय के कोविड से प्रभावित कर्मियों के बारे में जानकारी ली और उनसे निरंतर संपर्क बनाए रखकर हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों से कहा कि वे सभी कोविड संक्रमण की चपेट में आये कर्मियों के स्वास्थ्य का ब्यौरा हासिल करें और उनको हर तरह से सहयोग करें। 
 राज्यसभा के 252 वें सत्र के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा करने के लिए वेंकैया ने गुरुवार को अपने निवास पर  बैठक की। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्यालय में राज्यमंत्री मुरलीधरन और अर्जुन राम मेघवाल, महासचिव देश दीपक वर्मा उपस्थित थे। नायडू ने महामारी के दौरान दोनों सचिवालयों द्वारा राज्य सभा के 252 वें सत्र के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए काम की सराहना करते हुए जानकारी ली कि कितने कर्मी कोविड की चपेट में आये हैं।
उन्हें ये  बताया गया कि सचिवालय के 83 कर्मी सत्र की तैयारी से लेकर समापन तक सात सितंबर से 23 सितंबर के बीच कोविड पॉजिटिव हुए हैं।  नायडू ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी को आवश्यक चिकित्सा सहायता और अन्य कल्याणकारी उपाय के जरिये मदद करें।
 जल्द पेंशन के निर्देश 
 नायडू ने दिवंगत सांसद अशोक गस्ती के परिवार के सदस्यों के लिए पारिवारिक पेंशन के प्रावधान के बारे में भी जानकारी ली। उन्हें संबंधित प्रावधानों के बारे में बताया गया। उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों को पेंशन की शीघ्र मंजूरी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Venkaiah Naidu gets information about secretariat personnel in covid