ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRभूख से मौत: बचपन से ही वीना में है कम समझ, इहबास के अलग कमरे में रखा गया

भूख से मौत: बचपन से ही वीना में है कम समझ, इहबास के अलग कमरे में रखा गया

दिल्ली के मंडावली इलाके में कथित रूप से भूख से मरने वाली तीन बच्चियों की मां वीना देवी को गुरुवार शाम दिलशाद गार्डन स्थित मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (इहबास) में भर्ती...

भूख से मौत: बचपन से ही वीना में है कम समझ, इहबास के अलग कमरे में रखा गया
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताSat, 28 Jul 2018 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मंडावली इलाके में कथित रूप से भूख से मरने वाली तीन बच्चियों की मां वीना देवी को गुरुवार शाम दिलशाद गार्डन स्थित मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (इहबास) में भर्ती कराया गया था। यहां उन्हें एक अलग कमरे में रखा गया है। कमरे में नारायण (पारिवारिक दोस्त) को ही जाने की इजाजत है और इहबास की एक महिला अटेंडेंट की चौबीस घंटे उनके साथ तैनाती की गई है। 

भूख से मौतः तीनों बहनों का दोबारा हुआ पोस्टमार्टम, सामने आई ये बात

कमरे से बाहर जिला अधिकारी की तरफ से दो पुरुष गार्ड लगाए गए हैं। कमरे में डॉक्टरों के अलावा किसी को जाने की अनुमति नहीं है। डॉक्टरों ने बताया अभी केवल वीना की मानसिक स्थिति का अध्ययन किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि उसकी शुरू से ही समझ कुछ कम है। अभी तक की बातचीत से पता चला है कि उसे यह तो पता है कि उसकी बेटियों की मौत हो चुकी है, लेकिन वह किसी भाव को दिखा नहीं पा रही। वह चीजों को देरी से समझती भी है।

इसके अलावा आहार विशेषज्ञ ने उसका मेडिकल किया है। वीना के वजन, लंबाई और अन्य मेडिकल जांचें की गई हैं। अभी कुछ दिन उसे अस्पताल में ही रखा जाएगा। अभी डॉक्टरों का पूरा ध्यान उसकी सेहत सुधारने में है। मनोवैज्ञानिक उसका परीक्षण कर रहे हैं, जिसके बाद उसका मानसिक इलाज शुरू किया जाएगा।

दिल्ली में भूख से तीन बहनों की मौत पर सियासी घमासान, NHRC ने सरकार को भेजा नोटिस 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें