ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRवायरल वीडियो को लेकर दिल्ली की मंडोली जेल में हुआ बवाल, कई कैदियों के सिर फूटे

वायरल वीडियो को लेकर दिल्ली की मंडोली जेल में हुआ बवाल, कई कैदियों के सिर फूटे

कोरोना जैसी महामारी में जब जेल से कैदियों को नहीं छोड़ा गया तो कथित तौर पर जेल प्रशासन को फंसाने के लिए कुछ कैदियों ने षड्यंत्र रच डाला। मंडोली जेल के भीतर ही एक वीडियो बनाया और उसे बाहर वायरल करा...

वायरल वीडियो को लेकर दिल्ली की मंडोली जेल में हुआ बवाल, कई कैदियों के सिर फूटे
नई दिल्ली। आईएएनएसSat, 25 Apr 2020 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना जैसी महामारी में जब जेल से कैदियों को नहीं छोड़ा गया तो कथित तौर पर जेल प्रशासन को फंसाने के लिए कुछ कैदियों ने षड्यंत्र रच डाला। मंडोली जेल के भीतर ही एक वीडियो बनाया और उसे बाहर वायरल करा डाला। इस वीडियो की जांच पूरी हो पाती और कुछ कैदी वीडियो वायरल कांड में फंसते, उससे पहले ही जांच में फंसने वाले कैदियों ने आपस में ही फसाद कर दिया। इन कैदियों केवल फसाद ही नहीं फैलाया बल्कि आपस में अपने-अपने सिर भी फोड़ लिए ताकि घटना का ठीकरा जेल प्रशासन के सिर फोड़ा जा सके।

फिलहाल इस मामले में की उच्च स्तरीय जांच शुरू हो गई है। घटना की पुष्टि जेल प्रवक्ता राज कुमार ने भी शुक्रवार देर रात की। उन्होंने कहा कि घटना तीन-चार दिन पुरानी है। कुछ कैदियों में इस बात को लेकर आपस में तू-तू मैं-मैं हो रही थी कि उन्हें कोरोना के चलते जेल से बाहर नहीं भेजा गया। इसी से संबंधित एक वीडियो जेल के अंदर मौजूद अज्ञात कैदियों ने खुद ही बनाकर किसी तरह से बाहर वायरल करा दिया।

जेल प्रवक्ता के मुताबिक, वायरल हुए उस वीडियो की जांच शुरू कर दी गई थी। कुछ कैदियों को बयान देने के लिए जांच कमेटी ने बुलाया था। जब गलत वीडियो बनाकर वायरल करवाने वाले कैदियों को लगा कि वे जांच में फंस सकते हैं तो उन्होंने एक और वीडियो बनाकर वायरल करा दिया है। दूसरा वीडियो मैंने अभी नहीं देखा है, लेकिन संभव है कि यह दूसरा वीडियो पहले वायरल वीडियो कांड से खुद को बचाने के लिए ही संदिग्धों ने वायरल किया हो। 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के पास मौजूद वायरल वीडियो में जेल के अंदर मौजूद कुछ कैदी आपस में एक दूसरे के ऊपर हमला किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। कुछ कैदी इस दूसरे वीडियो में अपने सिर और शरीर पर लगी चोटें दिखा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें