ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR2024 की शुरुआत से चालू होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सीएम योगी ने की घोषणा; ये है पूरा प्लान

2024 की शुरुआत से चालू होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सीएम योगी ने की घोषणा; ये है पूरा प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 2024 की शुरुआत में चालू किया जा सकता है। शुरुआत में 2 रन-वे के जरिए एयरपोर्ट को चालू किया जाएगा।

2024 की शुरुआत से चालू होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सीएम योगी ने की घोषणा; ये है पूरा प्लान
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाFri, 03 Feb 2023 09:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अगले साल 2024 की शुरुआत में चालू हो जाएगा। मेरठ और प्रयागराज को जोड़ने वाला 594 किलोमीटर का गंगा एक्सप्रेसवे 2025 में महाकुंभ से पहले शुरू किये जाने का प्लान है। मीडिया से से बात करते हुए सीएम ने कहा, 2024 की शुरुआत में जेवर में हवाई अड्डे का उद्घाटन होगा और एयरपोर्ट चालू हो जाएगा। कम से कम दो रनवे शुरू किया जाएगा। इसके अलावा मेरठ को प्रयागराज से जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के संचालन से दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर ट्रैफिक कम होगा और नोएडा से सटे क्षेत्रों का तेजी से विकास होगा। एयरपोर्ट कंस्ट्रक्शन का काम तेजी से चल रहा है। 2024 की शुरुआत में एयरपोर्ट को चालू करने की उम्मीद है। 

लखनऊ में आगामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आठ भारतीय शहरों और विदेशों में आयोजित रोड शो पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समिट में वास्तविक निवेश प्रस्ताव लक्ष्य से कई गुना अधिक होंगे। उन्होंने कहा, "यूपी में वह सब कुछ है जो निवेशकों को आकर्षित करता है - मजबूत कानून और व्यवस्था, भूमि बैंक, समयबद्ध तरीके से सुविधाओं की उपलब्धता और एक मजबूत एमएसएमई आधार सबकुछ मौजूद है।

बता दें, साल 2021 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की नींव रखी थी। नोएडा जेवर एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। साल 2024 के सितंबर में कंस्ट्रक्शन पूर्ण और एयरपोर्ट जनता के लिए चालू होने की उम्मीद है। उससे पहले 2024 के  शुरुआती महीनों में एयरपोर्ट के 2 रन-वे को संचालित करके लोकसभा भाजपा सियासी फायदा तलाशने की उम्मीद में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें