ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनोखी पहल, शादी समारोह के लिए मुफ्त में देगा बर्तन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनोखी पहल, शादी समारोह के लिए मुफ्त में देगा बर्तन

शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए ग्रेनो प्राधिकरण ने दो मुहिम शुरू की है। प्राधिकरण ने शनिवार को बर्तन और थैला बैंक शुरू किया। शादी और अन्य समारोह के लिए यहां से निशुल्क बर्तन ले जा सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनोखी पहल, शादी समारोह के लिए मुफ्त में देगा बर्तन
Mohammad Azamहिंदुस्तान,ग्रेटर नोएडाSun, 04 Dec 2022 09:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए ग्रेनो प्राधिकरण ने दो मुहिम शुरू की है। प्राधिकरण ने शनिवार को बर्तन और थैला बैंक शुरू किया। शादी और अन्य समारोह के लिए यहां से निशुल्क बर्तन ले जा सकते हैं। बर्तनों के 1000 सेट रखे गए हैं। बुकिंग के समय 100 रुपये पंजीकरण राशि देनी होगी। जब आप बर्तन वापस करने आएंगे तो ये पैसा वापस कर दिया जाएगा।

बर्तन बैंक देगा फ्री में बर्तन
ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को बर्तन बैंक का शुभारंभ किया। बर्तन बैंक में बर्तनों के 1000 सेट रखे गए हैं। जरूरतमंद यहां से निशुल्क बुकिंग कराकर बर्तन प्राप्त कर सकते हैं। बुकिंग के समय 100 रुपये पंजीकरण राशि देनी होगी, जो कि बर्तन वापस करने पर रिफंड हो जाएगी।

सीईओ ने कहा कि इस पहल से तमाम जरूरतमंदों को राहत मिलेगी। प्राधिकरण के प्रभारी जीएम सलिल यादव ने बताया कि बर्तन बैंक में प्लेट, गिलास और चम्मच के सेट रखे गए हैं। यहां से बर्तन प्राप्त करने के लिए 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी। आवेदक को आधार, वोटर आईडी या पैन कार्ड में से दो आईडी उपलब्ध कराने होंगे। उपयोग के बाद इन बर्तनों को 24 घंटे के अंदर साफ कराकर वापस करना होगा। इसके बाद पहले तीन दिन तक पांच रुपये प्रतिदिन और फिर 10 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से विलंब शुल्क देना होगा।

बर्तन बुकिंग के लिए जारी किया नंबर
बर्तनों की बुकिंग के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मोबाइल नंबर शेयर किया है। इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर बर्तनों की बुकिंग की जा सकती है। प्राधिकरण द्वारा जारी मोबाइल नंबर-9582880898 पर संपर्क कर सकते हैं।

रेल विहार में थैला बैंक शुरू

प्राधिकरण की सीईओ ने रेल विहार सोसाइटी में थैला बैंक की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि ग्रेनो को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सभी को सहयोग करना होगा। सीईओ ने सड़क अथवा किसी सार्वजनिक स्थल पर कूड़ा न फेंके। सिर्फ डस्टबिन में ही कूड़ा डालें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें