ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने किया किसान नेता चौधरी बिहारी सिंह की प्रतिमा का अनावरण, लाइब्रेरी का भी उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने किया किसान नेता चौधरी बिहारी सिंह की प्रतिमा का अनावरण, लाइब्रेरी का भी उद्घाटन

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर के अलावा राजकुमार भाटी, विजेंदर भाटी, राज सिंह प्रधान , महेन्द्र प्रधान, देवेन्द्र खटाना जैसे गणमान्य लोग मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने किया किसान नेता चौधरी बिहारी सिंह की प्रतिमा का अनावरण, लाइब्रेरी का भी उद्घाटन
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,नोएडाWed, 29 Nov 2023 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली एनसीआर में किसानों के बड़े नेता स्वर्गीय चौधरी बिहारी सिंह की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने किया। इस अवसर पर पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़, बीजेपी नेता संजय सिंह और गौतम बुद्ध नगर से सांसद महेश शर्मा समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद थी। प्रतिमा अनावरण के अलावा चौधरी बिहारी सिंह की याद में बनाए गए स्मृति द्वार और लाइब्रेरी का भी उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री और तमाम गणमान्य लोगों की मौजूदगी में हुआ।

चौधरी बिहारी सिंह को याद करते हुए केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल ने कहा कि लोग चौधरी साहब को बागी के नाम से जानते थे। लेकिन ये बागी नाम किसी को यूं हीं नहीं मिल जाता है। इसके लिए गोली भी खानी पड़ती है और जिंदा भी रहना पड़ता है । चौधरी साहब ने ये सब किया। नोएडा और उसके आसपास के इलाके में किसानों के हितों में उनके संघर्ष को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

पंजाब बीजेपी के चीफ सुनील जाखड़ ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि चौधरी बिहारी सिंह से मेरे परिवार का रिश्ता १९८० से है। जीवन में जिस तरह की ईमानदारी उन्होंने बरती वो आज के जमाने में नामुमकिन सा है। हमें आज उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है ।

बीजेपी नेता संजय सिंह ने इस मौके पर कहा कि सच को सच और झूठ को झूठ कहने के लिए इंसान के अंदर बहुत ज्यादा ताकत की जरुरत होती है। चौधरी साहब के अंदर ये हिम्मत थे। सामने वाला चाहे कितना भी बड़ा आदमी क्यों ना हो उसे आईना दिखाने नहीं चूकते थे।

प्रतिमा अनावरण के मौके पर गौतम बुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि मैं पिछले चालीस सालों से इस इलाके में काम कर रहा हूं लेकिन लोगों के प्रति जो समर्पण और भाव चौधरी बिहारी सिंह में था वो विरले में ही दिखता है, वो मूल्य की राजनीति करते थे।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर के अलावा राजकुमार भाटी, विजेंदर भाटी, राज सिंह प्रधान , महेन्द्र प्रधान, देवेन्द्र खटाना, राधाचरण भाटी जैसे गणमान्य लोग मौजूद थे।

चौधरी बिहारी सिंह ट्रस्ट की अध्यक्षा रजनी देवी की तरफ से एक अपील केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से की गई। केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया गया कि दादरी बायपास ( तिलपता से जीटी रोड ) का नाम चौधरी बिहारी सिंह के नाम पर कर दिया जाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें