DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने दी कोरोना को मात, एम्स से छुट्टी होकर फिर तिहाड़ जेल पहुंचा

एनसीआरअंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने दी कोरोना को मात, एम्स से छुट्टी होकर फिर तिहाड़ जेल पहुंचा

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Praveen Sharma
Tue, 11 May 2021 07:30 PM
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने दी कोरोना को मात, एम्स से छुट्टी होकर फिर तिहाड़ जेल पहुंचा

दिल्ली की तिहाड़ जेल का सजायाफ्ता कैदी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना संक्रमण को मात देने में कामयाब हो गया है। अब उसकी तबीयत ठीक है और मंगलवार को उसे दिल्‍ली एम्स से छुट्टी देकर वापस तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। छोटा राजन को जेल नंबर 2 में कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है।

छोटा राजन को 22 अप्रैल को कोविड संक्रमण पाया गया था और तबीयत बिगड़ने पर उसे 25 अप्रैल को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। इस बीच, बीते सप्‍ताह उसकी मौत की खबरें भी आई थीं जो बाद में गलत साबित हुई थीं और दिल्ली एम्स और तिहाड़ जेल प्रशासन ने मौत की खबर का खंडन किया था।

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने डॉन छोटा राजन के तिहाड़ पहुंचने की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे उसी सेल में रखा गया है जहां वह पहले बंद था। सेल को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया है। 

गौरतलब है कि 61 वर्षीय छोटा राजन असली नाम राजेंद्र निकलजे है। उसके खिलाफ हत्‍या और जबरन वसूली सहित करीब 70 मामले दर्ज हैं। साल 2015 में गिरफ्तारी और फिर इंडोनेशिया के बाली से प्रत्‍यर्पण के बाद से वह तिहाड़ जेल की हाई सिक्‍युरिटी वाली सेल में बंद है। साल 2011 में हुई एक पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्‍या के मामले में दोषी करार देते हुए छोटा राजन को 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। 

इसके साथ ही मुंबई में उसके खिलाफ लंबित सभी आपराधिक मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए थे और एक विशेष अदालत का गठन किया गया था। 

बता दें कि, गत दिनों कोरोना संक्रमण के चलते बिहार के सीवान जिले से राजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन की दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में मौत हो गई थी। वह भी तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे।

संबंधित खबरें