DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बवाना में चल रहे दो सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, 4 नाबालिगों को छुड़ाया

दिल्ली महिला आयोग ने बवाना में चल रहे दो सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार नाबालिग लड़कियों को बचाया है। आयोग का कहना है कि चारों नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार के लिए तस्करी करके लाया गया था।

आयोग के अनुसार, 9 जुलाई को आयोजित महिला पंचायत में एक नाबालिग लड़की ने सेक्स रैकेट के बारे में शिकायत दी थी। 14 वर्षीय लड़की ने बताया था कि पिंकी नाम की महिला जबर्दस्ती उससे देह व्यापार कराती है। शिकायत पर आयोग की टीम ने पीड़िता से संपर्क किया। लड़की से बातचीत में पता चला कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। उसके घर में छोटे भाई-बहन और मां हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के बारे उसने अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की को बताया। जिसने उसे पिंकी नाम की एक महिला से मिलवाया और पिंकी ने उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया। जहां कई अन्य लड़कियों से जबरदस्ती देह व्यापार करवाया जाता है। इनमें से कुछ लड़कियों की उम्र तो आठ साल तक है। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए महिला आयोग ने तत्काल एफआईआर दर्ज करवाई और मौके पर पीड़ित सहित दो नाबालिगों को छुड़ा लिया। 

आयोग के अनुसार, दूसरे मामले में बवाना में महिला तस्कर जैतून के बारे में शिकायत मिली थी। इस पर कार्रवाई करते आयोग ने जैतून के कब्जे से दो नाबालिग लड़कियों को छुड़वाया गया है। इसमें से एक लड़की की उम्र 14 और दूसरी की उम्र 17 साल है। 

आयोग के अनुसार, 17 साल की लड़की को उसके सगे भाई ने जीबी रोड में 64 नंबर कोठे पर एक महिला को बेच दिया था। सात महीने पहले वह किसी तरह वहां से भागने में सफल रही, मगर फिर वह जैतून नाम की महिला के चंगुल में फंस गई, जिसने उसे बंधक बना लिया और फिर से देह व्यापर में धकेल दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two sex racket busted in Bawana 4 minor girls rescued by Delhi Commission for Women