DA Image
1 जुलाई, 2020|6:07|IST

अगली स्टोरी

सोनीपत में दो पुलिसकर्मियों की हत्या मामला : एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा मुठभेड़ में ढेर

हरियाणा के सोनीपत जिले में दो पुलिस कर्मियों की हत्या के संबंध में वांटेड एक आरोपी उस समय जवाबी कार्रवाई में मारा गया जब पुलिस टीम उसे पकड़ने के लिए जींद जिले में गई थी और आरोपी ने पुलिस पर हमला कर दिया था। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि अमित नाम के एक आरोपी के खिलाफ करीब 6-7 आपराधिक मामले दर्ज थे। संदीप नाम के अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह भी इस हत्या मामले में वांटेड था। 

अधिकारी ने बताया कि अमित ने पुलिस टीम पर उस समय हमला कर दिया जब मंगलवार शाम को पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग की गई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल दो इंस्पेक्टरों समेत चार पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि सोनीपत में रात को गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मी- स्पेशल पुलिस अधिकारी (एसपीओ) कप्तान सिंह और कॉन्स्टेबल रविंदर मंगलवार तड़के हरियाणा के सोनीपत जिले में मृत पाए गए। उन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके शव बुटाना के समीप गोहाना-जींद रोड पर पाए गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि खून से लथपथ शव पड़े हैं। सोनीपत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि घटनास्थल के पास से सोडा और पानी की कुछ बोतलें भी बरामद की गईं।

डीजीपी मनोज यादव ने बताया कि ऐसा संभव हो सकता है कि पुलिस कर्मियों पर तब हमला किया गया हो जब उन्होंने कर्फ्यू के समय कुछ लोगों को सार्वजनिक स्थान पर देखा और उनसे पूछताछ की हो।

हरियाणा के कई हिस्सों में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए पिछले कई हफ्तों से रात का कर्फ्यू लगा हुआ है। डीजीपी ने बताया कि उन्होंने मामले को हल करने के लिए आठ टीमें गठित की थीं। इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए डीजीपी ने कहा था कि पूरा पुलिस बल कोविड-19 स्थिति में मानवता की सेवा के लिए लगातार काम कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two policemen murder in Sonipat Case : one accused arrested another killed in encounter