DA Image
26 मार्च, 2020|10:11|IST

अगली स्टोरी

गाजियाबाद में कोरोना के दो नए मरीज, दोनों अस्पताल में भर्ती

corona virus

कोरोना मरीजों और संदिग्धों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। गाजियाबाद में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा संदिग्धों का आंकड़ा भी 100 के पार चला गया है। अब तक 87 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं 10 रिपोर्टों का विभाग को इंतजार है।

गाजियाबाद निवासी एक व्यक्ति हाल ही में दुबई की यात्रा कर लौटा था। इसे दुबई से लौटने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एमएमजी जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया था। चार दिन पहले इसके सैंपल जांच को भेजे गए थे। गुरुवार देर शाम आई रिपोर्ट में इसका सैंपल पाॅजीटिव निकला है। इसके अलावा गाजियाबाद निवासी एक संदिग्ध नोएडा के कोरोना पीड़ित के संपर्क में आया था। स्वास्थ्य विभाग ने इसे पहले ही एमएमजी जिला अस्पताल में आइसोलेट करके सैंपल जांच के लिए भेज दिए थे। इसका सैंपल रिपोर्ट भी पाॅजीटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मरीजों पर अपनी निगरानी और बढ़ा दी है। अब इनके संपर्क में आए संदिग्धों की तलाश की जा रही है। 

मरीजों के संपर्क में आए संदिग्धों को तलाशने में जुटीं 20 टीम
कोरोना पीड़ित मरीजों के संपर्क में आए परिजनों, परिचितों, दोस्तों आदि को ढूंढने के लिए स्वास्थ्य विभाग की 20 टीमों को लगाया गया है। डीएसयू प्रभारी के नेतृत्व में लगाई गईं इन टीमों ने रिपोर्ट आने के बाद ही सर्च अभियान शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि दोनों के संपर्क में कम से कम 100 से 150 संदिग्ध आ गए हैं। अब इन्हीं को तलाशना स्वास्थ्य टीम के लिए बड़ी चुनौती है। 

कोरोना के मामलों की अब तक की स्थिति
कुल सामने आए मामले        102
पाॅजीटिव मामले            05
निगेटिव मामले            87
प्रतीक्षारत मामले            10

साढ़े तीन लाख लोगों की रीयल टाइम माॅनीटरिंग
गाजियाबाद में कोरोना का प्रभाव कितना ज्यादा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गाजियाबाद के साढ़े तीन लाख लोगों की रीयल टाइम माॅनीटरिंग करके रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजी जा रही है। राजनगर एक्सटेंशन क्षेत्र में जहां ढाई लाख लोग रीयल टाइम माॅनीटरिंग के दायरे में हैं तो वहीं कौशांबी क्षेत्र स्थित एक सोसाइटी के करीब एक लाख लोग रीयल टाइम माॅनीटरिंग के दायरे में हैं। अब दो नए मरीज और बढ़ने से रीयल टाइम माॅनीटरिंग के दायरे में आने वाले लोगों की संख्या पांच लाख से भी ज्यादा हो सकती है।

कोरोना के गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं। इसमें एक दुबई की यात्रा कर लौटा है तो दूसरा मरीज नोएडा के कोरोना मरीज के संपर्क में आया था। दोनों मरीज एमएमजी अस्पताल में पहले से ही भर्ती हैं। अब इनके संपर्क में आए संदिग्धों की तलाश की जा रही है।- डाॅ अशोक तालियान, मंडल प्रभारी, डिवीजनल सर्विलांस यूनिट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two New Cases Of Corona Virus Positive Found In Ghaziabad Both Admitted To Hospital