ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअंडा फेंक देंगे या टायर पंक्चर करेंगे, 'ठक-ठक' गैंग के सदस्य पकड़ाए तो हुए कई खुलासे

अंडा फेंक देंगे या टायर पंक्चर करेंगे, 'ठक-ठक' गैंग के सदस्य पकड़ाए तो हुए कई खुलासे

पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए एक आरोपी का नाम कुणाल है। दूसरी आरोपी महिला है। कुणाल इसी तरह के पांच अन्य अपराध में शामिल रहा है। करीब 13 लोग इस कांड में शामिल है। मामले में आगे की जांच जारी है।

अंडा फेंक देंगे या टायर पंक्चर करेंगे, 'ठक-ठक' गैंग के सदस्य पकड़ाए तो हुए कई खुलासे
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक हीरा कारोबारी से 1 करोड़ रुपये की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में ठक-ठक गैंग के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। 
DCP साउथ अंकित चौहान ने कहा, 'जांच-पड़ताल के दौरान हमें महिला के पास से हीरे के 23 आइटम मिले। यह महिला चोरी में शामिल थी। हम लोगों ने 60 फीसदी सामान बरामद कर लिया है और आगरा पुलिस को बताया है कि हमने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी का नाम कुणाल है। कुणाल इसी तरह के पांच अन्य अपराध में शामिल रहा है। करीब 13 लोग इस कांड में शामिल है। मामले में आगे की जांच जारी है।

पुलिस के मुताबिक, पिछले हफ्ते हीरा कारोबारी की कार से चोरी हुए 36 में से 23 हीरा की बनी वस्तुएं बरामद कर ली गई हैं। 23 साल के कुणाल के बारे में बताया जा रहा है कि वो दिल्ली के मदनगीर का रहने वाला है। हालांकि, पुलिस ने इंदिरापुरी की रहने वाली 38 साल की महिला के नाम का खुलासा नहीं किया है। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (साउथ)अंकित चौहान ने कहा कि इस गैंग के सदस्य मुख्य तौर से वैसे हीरा कारोबारियों को टारगेट करते हैं जो महंगी गाड़ियों से चलते हैं। इस गैंग के अपराध के तरीके के बारे में बताते हुए चौहान ने कहा, 'इस गैंग के सदस्य 2 या चार लोगों के झुंड में मोटरसाइिकल या स्कूटर से घूमते हैं। इस ठक-ठक गैंग के लोग अलग-अलग तरीकों से गाड़ियों से चोरी करते हैं।

कैसे करते हैं अपराध...

टारगेट को सेट करने के बाद वो यात्री या चालक का ध्यान भटकाते हैं। वो किसी क्रॉसिंग के पास वाहन के बाएं पहिये को पंचर कर देते हैं या फिर वाहन के बोनट पर तेल डाल देते हैं। कभी-कभी वो वाहन के शीशे पर अंडा भी फेकते हैं। मंगलवार की सुबह पुलिस को ठक-ठक गैंग के सदस्यों के बारे में जानकारी मिली थी और पुष्प विहार सेक्टर-4 में उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया।

महिला के पास से मिले गहने

सुबह करीब 6.15 पर पुलिस टीम ने पैदल चल रही एक महिला को रोका। सर्च के दौरान पता चला कि उसके पास हीरे के गहने हैं। महिला ने बताया कि उसने और उसके गैंग के सदस्यों ने पिछले हफ्ते आगरा के लोहा मंडी में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका एक सहयोगी उनसे मिलने आ रहा है और दोनों इन गहनों को ठिकाने लगाने जाने वाले थे। जिसके बाद पुलिस ने कुणाल को भी गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से गहने बरामद कर लिए गए।