DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवती ने शादी का झांसा देकर MBBS के छात्र के साथ किया ये काम

love and cheating on facebook

फेसबुक पर दोस्ती करने बाद एक युवती ने शादी का झांसा देकर एमबीबीएस के छात्र से दो लाख रुपये ठग लिए। आरोपी युवती ने खुद को ब्रिटेन का बताया था। सोमवार को कस्टम विभाग द्वारा पकड़ने की बात बोलकर युवती ने छात्र से अपने अकाउंट में पैसे डलवा लिए। छात्र ने साइबर सेल में मामले की शिकायत की है। साइबर सेल जांच कर रहा है। 

परिवार से भी मिल गई थी मंजूरी

सेक्टर-74 की सोसाइटी में रहने वाले छात्र अलीगढ़ स्थित यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस कर रहे हैं। छात्र की एक साल पहले फेसबुक पर युवती से दोस्ती हुई थी। युवती ने खुद को ब्रिटेन निवासी बताया था। कुछ दिन बाद दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। युवती ने छात्र से शादी करने की इच्छा जाहिर की। एमबीबीएस के छात्र ने अपने परिजनों से अनुमति लेकर युवती से शादी करने की हामी भर दी। दोनों ने एक साल बाद शादी की बात पक्की कर ली। इससे पहले दोनों ने एक दूसरे से मिलने की योजना बनाई। 

युवती ने छात्र को ब्रिटेन बुलाया

पहले युवती ने छात्र को अपने पास ब्रिटेन बुलाया, मगर छात्र ने अपनी पढ़ाई के चलते से वहां जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद युवती ने सोमवार को खुद भारत आकर मिलने का वादा किया। छात्र और उसके परिजन युवती के आने का इंतजार कर रहे थे। सोमवार सुबह युवती ने छात्र को फोन कर बताया कि वह भारत आने के लिए हवाई जहाज में बैठ गई है। दोपहर के वक्त युवती ने छात्र से फोन पर कहा कि मुंबई में कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है। वह अपने साथ ब्रिटेन की करेंसी और एक हीरे की चेन लेकर आ रही थी। यह चेन उसे छात्र को भेंट करनी थी। चेन में हीरे लगे हुए थे। युवती ने छात्र का भरोसा जीतने के लिए कस्टम अधिकारियों से फोन पर बात करा दी। 

दो लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए

इस पर छात्र को विश्वास हो गया। युवती ने कहा कि घूस देने के बाद ही कस्टम अफसर उसे छोड़ सकते हैं। युवती ने छात्र से कुछ रकम की मांग की। छात्र ने युवती द्वारा बताए गए खाते में तुरंत दो लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। आधे घंटे बाद फिर ने युवती ने फोन कर कहा कि अधिकारी 50 हजार रुपये की और मांग कर रहे हैं। इस पर छात्र को ठगी का अहसास हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two lakh rupees cheated from MBBS student by a woman under pretext of marriage