ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR10 किलो हेरोइन के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, बरेली में खराब हुई कार तो लिफ्ट लेकर पहुंच गए दिल्ली 

10 किलो हेरोइन के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, बरेली में खराब हुई कार तो लिफ्ट लेकर पहुंच गए दिल्ली 

10 किलो हेरोइन के साथ मणिपुर से दिल्ली पहुंचे दो अंतरराज्जीय ड्रग तस्करों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से हेरोइन और एक सफेद रंग की कार बरामद की गई है। पुलिस के हत्थे चढ़े...

10 किलो हेरोइन के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, बरेली में खराब हुई कार तो लिफ्ट लेकर पहुंच गए दिल्ली 
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्ली Sat, 25 Jul 2020 06:25 AM
ऐप पर पढ़ें

10 किलो हेरोइन के साथ मणिपुर से दिल्ली पहुंचे दो अंतरराज्जीय ड्रग तस्करों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से हेरोइन और एक सफेद रंग की कार बरामद की गई है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी मणिपुर से पश्चिम बंगाल के रास्ते हेरोइन लाकर उसकी आपूर्ति दिल्ली व उत्तर प्रदेश में करते थे। गिरफ़्तार आरोपियों में मोहम्मद इकबाल खान और मोहम्मद इशाक शामिल हैं। दोनों मणिपुर के रहने वाले हैं और पिछले 7 महीने से हेरोइन की तस्करी में लिप्त थे। ये पेशे से ड्राइवर हैं। मामले की जांच में जुटी स्पेशल सेल अब गिरोह के सरगना अली व अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है। 

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव के मुताबिक यह सूचना मिली थी कि एक अंतरराज्यीय  गिरोह हेरोइन की तस्करी कर रहा है। गिरोह के सरगना का नाम अली है। वह म्यांमार से आई हेरोइन को बाद में मणिपुर से गुवाहाटी, दार्जलिंग, सिलीगुड़ी के रास्ते दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश (यूपी) में बेचता है। जांच आगे बढ़ी तो यह पता चला कि हेरोइन की खेप के साथ गिरोह के दो तस्कर  दिल्ली आने वाले हैं। इसके बाद सेल की टीम ने सूचना के आधार पर 23 जुलाई को संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के समीप से हेरोइन के साथ दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। 

इनके पास से आठ किलो हेरोइन बरामद हुई। आरोपियों ने यह बताया कि मणिपुर से ये कार से हेरोइन की खेप लेकर दिल्ली के लिए चले थे। लेकिन खराबी आने के कारण ये अपनी कार को बरेली में खड़ी कर लिफ्ट लेकर दिल्ली आ गए थे। इसके बाद पुलिस की टीम ने बरेली से तस्करी के इस्तेमाल की गई कार और उसके दरवाजे में बनाए गए गुप्त स्थान में छिपाकर रखी गई दो किलो हेरोइन बरामद की। हेरोइन की हर एक खेप की तस्करी के बदले में इनहें सरगना 50 हजार रुपये देता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें