ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा: सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो इंजीनियर गिरफ्तार

नोएडा: सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो इंजीनियर गिरफ्तार

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कीमती जमीन को सस्ते दाम पर देने का झांसा देकर हजारों लोगों से ठगी करने वाले दो इंजीनियरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। नगर पुलिस उपाधीक्षक (प्रथम) अवनीश कुमार ने बताया...

नोएडा: सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो इंजीनियर गिरफ्तार
नोएडा, एजेंसीSun, 30 Sep 2018 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कीमती जमीन को सस्ते दाम पर देने का झांसा देकर हजारों लोगों से ठगी करने वाले दो इंजीनियरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। नगर पुलिस उपाधीक्षक (प्रथम) अवनीश कुमार ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना सेक्टर 20 पुलिस ने हरौला गांव से अनुभव श्रीवास्तव और अमित कुमार पटेल को गिरफ्तार किया।

अवनीश कुमार ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 21 डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड, विभिन्न बैंकों के चेक बुक, लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन, 6 मोबाइल सिम, 8,10,000 नकद बरामद किया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह लोग लोगों को नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में कीमती जमीन सस्ते दर पर देने का प्रलोभन देकर उनसे ठगी करते थे।

उन्होंने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अनुभव इंजीनियरिंग का छात्र है, जबकि अमित ने भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि इस काम के लिए इन लोगों ने डायमंड सिटी के नाम से एक वेबसाइट बना रखी है। पूछताछ के दौरान हमें यह भी पता चला है कि इन लोगों ने प्रॉपर्टी खरीदने बेचने वाली कुछ वेबसाइटों को हैक करके डाटा हासिल किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें