ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRCBSE Result: 12वीं में कम नंबर आने पर परेशान हुई छात्रा, फांसी लगाकर दी जान

CBSE Result: 12वीं में कम नंबर आने पर परेशान हुई छात्रा, फांसी लगाकर दी जान

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनश्याम बंसल ने बताया कि शुक्रवार रात को करीब 11 बजकर 54 मिनट पर हरि नगर थाने को डीडीयू अस्पताल से घटना की सूचना मिली, जहां छात्रा के पिता मृत अवस्था में उसे अस्पताल लेकर आए थे

CBSE Result: 12वीं में कम नंबर आने पर परेशान हुई छात्रा, फांसी लगाकर दी जान
Swati Kumariभाषा,नई दिल्लीSat, 13 May 2023 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर इलाके में 16 वर्षीय एक छात्रा ने कथित तौर पर बारहवीं कक्षा में कम अंक प्राप्त करने के बाद अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनश्याम बंसल ने बताया कि शुक्रवार रात को करीब 11 बजकर 54 मिनट पर हरि नगर थाने को डीडीयू अस्पताल से घटना की सूचना मिली, जहां छात्रा के पिता मृत अवस्था में उसे अस्पताल लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कक्षा की परीक्षा में कम अंक हासिल करने के बाद छात्रा ने आत्महत्या कर ली।
     
अधिकारी ने बताया कि वह विज्ञान संकाय की छात्रा थी और उसने शुक्रवार को घोषित नतीजे में 75 फीसदी अंक हासिल किए थे। परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद से वह बहुत परेशान थी। उन्होंने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि छात्रा के शव को डीडीयू अस्पताल के शवगृह में रखा गया है और शनिवार को उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगे की पूछताछ जारी है।          

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा शुक्रवार को घोषित 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजों में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है। हालांकि  इस साल उत्तीर्ण प्रतिशत  व 90 और 95 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले मेधावी विद्यार्थियों की संख्या पिछले साल के मुकाबले कम रही।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें