ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजूम ऐप के जरिये IPL मैच पर सट्टा खिला रहे दो लोग गिरफ्तार, कई राज्यों के लोगों ने दांव पर लगा रखे थे लाखों रुपये

जूम ऐप के जरिये IPL मैच पर सट्टा खिला रहे दो लोग गिरफ्तार, कई राज्यों के लोगों ने दांव पर लगा रखे थे लाखों रुपये

दिल्ली सहित कई राज्यों के लोगों को आईपीएल के लाइव मैच के साथ जूम ऐप के जरिये डिजिटल तरीके से सट्टा खिला रहे दो आरोपियों को ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस और नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने गिरफ्तार किया है।...

जूम ऐप के जरिये IPL मैच पर सट्टा खिला रहे दो लोग गिरफ्तार, कई राज्यों के लोगों ने दांव पर लगा रखे थे लाखों रुपये
नई दिल्ली । वरिष्ठ संवाददाता Sat, 24 Oct 2020 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सहित कई राज्यों के लोगों को आईपीएल के लाइव मैच के साथ जूम ऐप के जरिये डिजिटल तरीके से सट्टा खिला रहे दो आरोपियों को ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस और नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों दीपक कुमार और मोहित वर्मा के पास से पुलिस ने 6 मोबाइल फोन, एलईडी टीवी, लैपटॉप, वारयलेस इंटरनेट राउटर बरामद किया है। पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह रही कि जिस घर में आरोपी सट्टा खिला रहे थे, उस घर में बुजुर्ग दम्पति रहते हैं और सप्ताह में दो बार उनसे मिलने के लिए स्थानीय पुलिस के जवान जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ग्रेटर कैलाश थाने में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि नारकोटिक्स स्क्वाड के इंस्पेक्टर पी.के. झा की टीम को ग्रेटर कैलाश स्थित एक घर में राजस्थान रॉयल और हैदाराबाद के मैच पर सट्टा खिलाने की सूचना मिली। पुलिस ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह एक गेस्ट हाउस है, जिसके बाद पुलिस टीम ने इस घर पर छापा मारा। जहां पुलिस को दीपक कुमार और मोहित वर्मा आईपीएल के लाइव मैच के साथ डिजिटल तरीके से सट्टा खिला रहे थे। आरोपियों ने इसके लिए करीब 15 लोगों की मदद ली हुई थी और उन्हें अपने छह फोन उपलब्ध करवाए हुए थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

रोज ढाई करोड़ से ज्यादा का होता था सट्टा

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी हर मैच पर बड़ी संख्या में लोगों को सट्टा खिलाते थे। रोजाना इस घर से ढाई से तीन करोड़ रुपये की बैटिंग चल रही थी। हर ओवर और हर खिलाड़ी पर बैटिंग लगवाई जाती थी और बैटिंग लगाने वालों में दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई राज्यों के लोग शामिल होते थे और पूरा लेन-देन कैशलेस होता था। पैसों का लेन-देन मैच के अगले दिन किया जाता था।

बुजुर्ग दम्पति के घर में चल रहा था सट्टा

पुलिस की जांच में सामने आया है आरोपियों ने ग्रेटर कैलाश स्थित बुजुर्ग दम्पति के घर में सर्वेंट क्वाटर किराये पर लिया था। इसके एवज में वह हर माह 27 हजार रुपये किराया देते थे। पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस घर में सप्ताह में दो बार ग्रेटर कैलाश थाने में तैनात पुलिस कर्मी बुजुर्ग दम्पति से मिलने के लिए जाते थे। ऐसे में उन्हें यहां सट्टा चलने का शक नहीं होता था और न ही बुजुर्ग दम्पति ने कभी पुलिस को इस संबंध में कोई जानकारी दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें