ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजब नगर निगम ने नहीं सुनी गड्ढे भरने की बात तो गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने किया ये काम

जब नगर निगम ने नहीं सुनी गड्ढे भरने की बात तो गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने किया ये काम

आपने अब तक पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के कई रूप देखे होंगे, लेकिन गुरुवार को गुरुग्राम में दिखा ट्रैफिक पुलिस ये नया रूप वाकई हैरान करने वाला है। गड्ढों के कारण सड़क पर चलने में होने वाली...

जब नगर निगम ने नहीं सुनी गड्ढे भरने की बात तो गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने किया ये काम
गुरुग्राम | वरिष्ठ संवाददाताFri, 12 Apr 2019 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आपने अब तक पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के कई रूप देखे होंगे, लेकिन गुरुवार को गुरुग्राम में दिखा ट्रैफिक पुलिस ये नया रूप वाकई हैरान करने वाला है। गड्ढों के कारण सड़क पर चलने में होने वाली असुविधा दुर्घटनाओं से लोगों को बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अग्रसेन चौक पर बने गड्ढे को भरा। इस मार्ग पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए जोनल अधिकारी एएसआई युद्धबीर ने अपने साथी के साथ मिलकर खुद सड़क की मरम्मत करवाई। इस गड्ढे की वजह से चौराहे पर दिनभर जाम लगने के साथ ही लोग चोटिल भी हो रहे थे।

निगम अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन दिए

अग्रसेन चौक पर तैनात जोनल अधिकारी एएसआई युद्धबीर के मुताबिक, इस गड्ढे की वजह से चौराहे पर रोज ट्रैफिक जाम लगता था। उन्होंने कई बार नगर निगम के जेई, एसडीओ और एक्सईएन को गड्ढे भरवाने के लिए निवेदन किया। निगम अधिकारियों ने इसके लिए आश्वासन तो खूब दिए, लेकिन गड्ढे नहीं भरे। इसी बीच बुधवार को एक बाइक सवार इस गड्ढे में गिर कर बुरी तरह से चोटिल हो गया था। इसके बाद उन्होंने तय कर लिया कि वह खुद गड्ढे भरेंगे। गुरुवार को उन्होंने ड्यूटी पर आते ही अपने साथी कांस्टेबल अजय और होमगार्ड अजय के साथ मिलकर गिट्टी, बालू और सीमेंट की मदद से गड्ढे को भरकर बराबर कर दिया।

राहगीरों ने की प्रशंसा : ट्रैफिक पुलिस के जवानों को गड्ढे भरते देख राहगीरों ने खूब सराहना की। कुछ राहगीरों ने रुक कर इस कार्य के लिए आर्थिक मदद के लिए भी पूछा। जब पुलिस कर्मियों ने मदद के लिए मना किया तो लोग नगर निगम और जीएमडीए को कोसते हुए चले गए। 

पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल ने बुधवार को ही जिले के ट्रैफिक बेड़े में तैनात सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि कहीं भी ट्रैफिक जाम और स्लोडाउन की समस्या नहीं आनी चाहिए। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस खुद अपने स्तर पर काम कर सकती है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सभी इलाकों में सुगम यातायात सेवा के लिए पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही साथ कई अन्य बिंदुओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ट्रैफिक जाम से लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके लिए कई अन्य बातों पर भी विभाग ध्यान दे रहा है। लोगों के बीच यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। 

शुक्रवार तक भरेंगे गड्ढे

एएसआई युद्धबीर के मुताबिक इस सड़क पर कुछ और गड्ढे बचे हैं। चूंकि गुरुवार को पूरा मसाला नहीं मिला, इसलिए बाकी गड्ढों के लिए मसाले का इंतजाम कर शुक्रवार को भरवा देंगे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी ही नहीं बल्कि इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों एवं आम नागरिकों को भी यहां बने गड्ढों से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इन्हें ठीक करना बेहद जरूरी है। 

गुरुग्राम सीट पर 22 में से केवल ये दो प्रत्याशी ही बचा पाए थे जमानत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें