ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में अनलॉक 2.0 के पहले दिन ही ट्रैफिक जाम, देखें कैसा है हाल

दिल्ली में अनलॉक 2.0 के पहले दिन ही ट्रैफिक जाम, देखें कैसा है हाल

दिल्ली में अनलॉक का दूसरा फेज 7 जून से शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार ने अनलॉक-2 में बाजार और मॉल्स की दुकानों को ऑड-इवन के आधार पर खोलने के साथ-साथ 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो को भी शुरू कर...

दिल्ली में अनलॉक 2.0 के पहले दिन ही ट्रैफिक जाम, देखें कैसा है हाल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 07 Jun 2021 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में अनलॉक का दूसरा फेज 7 जून से शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार ने अनलॉक-2 में बाजार और मॉल्स की दुकानों को ऑड-इवन के आधार पर खोलने के साथ-साथ 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो को भी शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार के अनलॉक का असर सीधा सड़को पर देखने को मिला। अनलॉक-2 के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर भारी ट्रैफिक दिखाई दिया। दिल्ली के आईटीओ में भारी ट्रैफिक रहा। प्रतिबंधों के हटने के बाद से लोगों ने अपने दफ्तर और कामों पर जाना शुरू कर दिया है जिसके बाद सड़कों कई गांड़ियां, मोटरसाइकिल, ऑटो-रिक्शा आदि की भारी भीड़ दिखाई दी।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने समचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "अनलॉक भले ही हो गया हो लेकिन जनता को सावधानी बरतनी चाहिए। लोगों को यह याद रखना चाहिए कि बीमारी (कोविड -19) का प्रभाव कम हो गया है लेकिन बीमारी अभी भी बाहर है। हमने यातायात की आवाजाही को आसान बनाने के लिए बैरिकेड्स हटा दिए हैं।"

 

दिल्ली सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी है। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  अनुरोध किया है कि जो लोग घर से काम कर सकते हैं वो घर से ही करें।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, स्थानीय निकाय और निगम कार्यालय के ग्रेड 1 के कर्मचारी 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे जबकि बाकी कर्मचारी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम करेंगे।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को कोविड के प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की, जिससे दिल्ली मेट्रो को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति मिली और बाजारों और मॉल में दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुली रहीं।

जिमनैजियम, स्विमिंग पूल, वाटर पार्क, सैलून, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, थिएटर, साप्ताहिक बाजार हालांकि बंद रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें