ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशिवरात्रि के चलते जीटी रोड पर आज रात से रहेगा डायवर्जन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

शिवरात्रि के चलते जीटी रोड पर आज रात से रहेगा डायवर्जन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

शिवरात्रि के चलते गुरुवार रात से गाजियाबाद में जीटी रोड पर वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तन कर दिया जाएगा। लालकुआं से मेरठ तिराहा तक भारी वाहनों का आवागमन वर्जित रहेगा। हल्के वाहनों को हापुड़ तिराहा और...

शिवरात्रि के चलते जीटी रोड पर आज रात से रहेगा डायवर्जन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल
गाजियाबाद | संवाददाताThu, 20 Feb 2020 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवरात्रि के चलते गुरुवार रात से गाजियाबाद में जीटी रोड पर वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तन कर दिया जाएगा। लालकुआं से मेरठ तिराहा तक भारी वाहनों का आवागमन वर्जित रहेगा। हल्के वाहनों को हापुड़ तिराहा और चौधरी से मोड़ की ओर से पुराना बस अड्डा की ओर भेजा जाएगा। गौशाला अंडरपास और जस्सीपुरा मोड़ पर मार्ग बंद किया जाएगा।

शिवरात्रि को लेकर जनपद में तैयारी शुरू कर दी गई हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से जनपद में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक यातयात ने बताया कि गुरुवार रात 12 बजे से मार्ग परिवर्तन शुरू कर दिया जाएगा। लालकुआं से गाजियाबाद की ओर आने वाले भारी वाहनों को एनएच-9 से राठी स्टील फैक्टरी की ओर या साजन मोड़ से भेजा जाएगा। मार्ग परिवर्तन शुक्रवार शाम तक जारी रहेगा। आवश्यकता पड़ने पर हल्के वाहनों के लिए खोला जा सकता है।

दो क्षेत्राधिकारी समेत 150 से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात : शिवरात्रि को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। दूधेश्वरनाथ मंदिर पर सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि शिवरात्रि पर भक्तों की सुरक्षा और सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मंदिर के आसपास के क्षेत्र में दो क्षेत्राधिकारी और चार निरीक्षक समेत 150 से अधिक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। यातायात पुलिसकर्मी मार्ग पर यातायात की व्यवस्था संभालेंगे। जीटी रोड पर विशेष व्यवस्था की जाएगी। वहीं मंदिर परिसर के अंदर और बाहर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी जाएगी। एसएसपी ने बताया कि बाजार और मंदिर के आसपास महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगी। दूधेश्वर नाथ मंदिर पर भक्तों की भीड़ को देखते हुए जस्सीपुरा मोड़ से मंदिर तक पुलिस बल तैनात रहेगा। भक्तों को परेशानी न हो इसके चलते वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तन किया जाएगा।

वैकल्पिक रास्ते

  • मोहननगर से गाजियाबाद की ओर आने वाले भारी वाहनों को मेरठ तिराहा से भेजा जाएगा
  • लालकुआं से भारी वाहनों को साजन मोड़ से हापुड़ चुंगी होते हुए भेजा जाएगा।
  • छोटे वाहन चौधरी मोड़ से आंबेडकर रोड होते हुए पुराना बस अड्डी की ओर जाएंगे।
  • वहीं विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों को हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा की ओर जाना पड़ेगा।
  • ठाकुर द्वारा फ्लाईओवर के नीचे वाहनों का आवगमन बिल्कुल बंद रहेगा।
  • गौशाला अंडरपास पर बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद रहेगा, केवल पैदल यात्री ही आ सकेंगे।
  • आवश्यकता पड़ने पर ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर के ऊपर यातायात चालू कर दिया जाएगा।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें