ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकिसानों का आज दिल्ली कूच; नोएडा और ग्रेनो में इन मार्गों पर ना जाएं, ये रास्ते रहेंगे खुले

किसानों का आज दिल्ली कूच; नोएडा और ग्रेनो में इन मार्गों पर ना जाएं, ये रास्ते रहेंगे खुले

Traffic Advisory: किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा से गुजरने वाले लोग एकबार जरूर देख लें यह ट्रैफिक एडवाइजरी...

किसानों का आज दिल्ली कूच; नोएडा और ग्रेनो में इन मार्गों पर ना जाएं, ये रास्ते रहेंगे खुले
Krishna Singhहिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर के शहरों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी प्रकार की रैली या जुलूस निकालने और सड़कों को अवरुद्ध करने पर रोक लगा दी है। किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली, ट्रक या अन्य वाहनों के प्रवेश भी रोक लगा दी गई है। दिल्ली में लाठी, डंडे, तलवार, भाले लेकर आने पर पाबंदी लगा दी गई है।

नोएडा, ग्रेनो में सख्त चेकिंग, एडवाइजरी जारी
दिल्ली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आम नागरिकों को आवागमन में कोई असुविधा ना हो इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में लोगों को कहा गया है कि दिल्ली से लगती सीमाओं के लिए गौतम बुद्ध नगर से यात्रा करने वाले वाहनों की सख्त चेकिंग होगी। गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने लोगों को मेट्रो सेवाओं का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

माल ढुलाई करने वाले वाहनों पर रोक
यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा/ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली की यात्रा करने वाले सभी प्रकार के माल ढुलाई करने वाले वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। यही नहीं सिरा और पारिचोव के माध्यम से सूरजपुर जा रहे वाहनों को भी प्रतिबंधित किया गया है। 

चिल्ला बॉर्डर से कैसे निकलें?
चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने पर वाहन सेक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से आगे जा सकेंगे। यही नहीं डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी पलाई ओवर से सेक्टर-18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर सकेंगे।

कालिन्दी बॉर्डर ने यह रूट लें
कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया पलाई ओवर से सेक्टर-37 होकर रवाना हो सकेंगे। यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाले वाहन जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहागीरपुर होकर आगे जा सकेंगे। 

परीचौक होकर दिल्ली जाने वाले ध्यान दें
यही नहीं पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाले वाहन सिरसा पर ना उतरकर दादरी, डासना होकर आगे की ओर जा सकेंगे। गौतम बुद्ध नगर पुलिस का कहना है कि इमरजेंसी वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा। ट्रैफिक में असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। 

टीकरी बॉर्डर पर चार स्तरीय सुरक्षा
दिल्ली-हरियाणा सीमा स्थित टीकरी बॉर्डर पर चार स्तरीय सुरक्षा घेरा है। टोल से थोड़ा पहले पुलिस ने कंक्रीट के बैरिकेड से सड़क की एक लेन बंद कर दी है। पिछली बार किसान टीकरी बॉर्डर पर ही एकत्रित हुए थे। इसे देखते हुए इस बार यहां पर किसानों को रोकने के लिए ज्यादा प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने यहां पर सबसे पहले कंक्रीट के बैरिकेड की एक स्तर तैयार किया है। इसके बाद लोहे के बैरिकेड हैं, जिनके ऊपर कंटीली बाड़ लगाई गई है। इसके बाद बड़े-बड़े कंटेनर लगाए गए हैं।