ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRTillu Tajpuriya Murder Case : 7 संदिग्ध और 7 मोबाइल फोन से खुलेगा टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड की साजिश का राज

Tillu Tajpuriya Murder Case : 7 संदिग्ध और 7 मोबाइल फोन से खुलेगा टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड की साजिश का राज

टिल्लू-गोगी गैंग के तिहाड़ समेत दिल्ली की तीनों जेल से पंजाब तक की जेल में बंद करीब 15 गुर्गे जांच टीम के रडार पर हैं। इसमें से सात की भूमिका बेहद बारीकी से खंगाली जा रही है।

Tillu Tajpuriya Murder Case : 7 संदिग्ध और 7 मोबाइल फोन से खुलेगा टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड की साजिश का राज
Praveen Sharmaनई दिल्ली। रमेश त्रिपाठीSun, 14 May 2023 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की तिहाड़ जेल में मारे गए गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस 7 संदिग्ध और 7 मोबाइल की जांच कर हत्या की साजिश से पर्दा उठाने में जुटी है। टिल्लू-गोगी गैंग के तिहाड़ समेत दिल्ली की तीनों जेल से पंजाब तक की जेल में बंद करीब 15 गुर्गे जांच टीम के रडार पर हैं। इसमें से सात की भूमिका बेहद बारीकी से खंगाली जा रही है।

वारदात से कुछ दिन पहले ही बरामद हुए 7 मोबाइल की भी बारीकी से जांच कराने की तैयारी हो रही है। जब्त नंबरों की तकनीकी जांच कराकर पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार इन फोन से कौन-कौन से संदिग्ध एक-दूसरे से जुड़े थे और कहीं इसमें से कोई साजिश का हिस्सा तो नहीं था? चूंकि खुफिया इनपुट है कि दोनों गैंग के बदमाश एक-दूसरे पर हमला करने की फिराक में हैं, इसलिए विशेष चौकसी बरती जा रही है। इनमें से जिन-जिन पर शक है उससे सघन पूछताछ जा रही है। अब तक करीब आठ लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, जबकि सात अन्य संदिग्ध पूछताछ के दायरे में हैं।

स्पेशल सेल को शक है कि टिल्लू हत्याकांड के पहले जेल कर्मियों द्वारा पकड़े 7 फोन का जरूर इस्तेमाल किया गया होगा। कॉल डिटेल्स खंगालने से ये पता चल सकेगा कि इस हत्याकांड के पहले आरोपियों ने कहा-कहां फोन किया या उनके पास कहां-कहां से फोन आए? पकड़े गए चारों आरोपियों में से दो से खून से सने कपड़े और जूते भी बरामद किए हैं, उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

दोनों गैंग के गुर्गे अलग जेलों में शिफ्ट

हत्याकांड के बाद जेलों में गैंगवार की आशंका के मद्देनजर दोनों गैंग के गैंगस्टरों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है। टिल्लू पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल में शिफ्ट किया गया। जबकि रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया। योगेश टुंडा और दीपक उर्फ तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है।

अब तक छह बदमाश गिरफ्तार हो चुके

स्पेशल सेल अब तक छह बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है। जांच के बाद पुलिस ने गुरुवार को जेल में बंद विनोद और अताउर रहमान को गिरफ्तार किया। विनोद पर आरोप है कि उसने हत्याकांड के दौरान चादर से सीसीटीवी कैमरे को ढकने की कोशिश की। वहीं, आरोपियों को चादर के सहारे टिल्लू तक पहुंचाने में भी मदद की। उधर, अताउर रहमान पर आरोप है कि उसने चाकू छिपाने में मदद की थी। गुरुवार को स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल तिहाड़ ने क्राइम सीन को रीक्रिएट किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें