ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतिलक ब्रिज स्टेशन का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास; यात्रियों को मिलेंगी क्या-क्या सुविधाएं

तिलक ब्रिज स्टेशन का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास; यात्रियों को मिलेंगी क्या-क्या सुविधाएं

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत तिलक ब्रिज का पुनर्विकास किया जाएगा। पीएम मोदी की ओर से सोमवार को जिन 553 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया गया, उसमें तिलक ब्रिज भी शामिल है।

तिलक ब्रिज स्टेशन का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास; यात्रियों को मिलेंगी क्या-क्या सुविधाएं
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से सोमवार को जिन 553 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया गया, उसमें तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन भी शामिल है। आईटीओ के समीप बना यह रेलवे स्टेशन दैनिक यात्रियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना, मीनाक्षी लेखी और दिल्ली डीआरएम शिलान्यास के दौरान स्टेशन पर मौजूद रहे। इस दौरान स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृकित कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

उत्तर रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि दिल्ली मंडल के तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकसित करने के लिए चुना गया है। इस स्टेशन को बिलकुल नए स्वरूप में तैयार किया जाएगा।

आप पर निशाना साधा 

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है। सोमवार को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री ने रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व 1500 रोड ओवरब्रिज के शिलान्यास किया। कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनने के लिए प्रदेश अध्यक्ष रेलवे क्रॉसिंग खेड़ा कलां गांव पहुंचे थे।

वाहन चालकों को पार्किंग सुविधा जल्द

यहां एक स्टेशन-एक उत्पाद (ओ.एस.ओ.पी.) स्टॉल का प्रावधान होगा। सर्कुलेटिंग क्षेत्र के साथ पार्किंग का विकास किया जाएगा, जिससे स्टेशन आने-जाने में वाहन चालकों को जाम का सामना न करना पड़े। यहां मौजूदा आश्रयों की छत में सुधार, दिव्यांगजन की सुविधाओं का विकास (प्रवेश द्वार पर रैंप, समर्पित शौचालय, जल बूथ, साइनेज, एफओबी पहुंच आदि), आधुनिक एलईडी आधारित प्रकाश व्यवस्था का प्रावधान, सर्कुलेटिंग क्षेत्र में सजावटी पोल, प्रवेश/निकास पर आधुनिक साइनेज बोर्ड, वीआईपी रूम में एलईडी टीवी, 6 लिफ्ट एवं 1 एस्केल्टर लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें