ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतूफान : अगले 3 घंटे में दिल्ली में आएगी आंधी और बारिश

तूफान : अगले 3 घंटे में दिल्ली में आएगी आंधी और बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आंधी-तूफान राजस्थान के बाद हरियाणा, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में पहुंच गया है। दिल्ली व एनसीआर में अगले 3 घंटे में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही और बारिश होने की भी...

तूफान :  अगले 3 घंटे में दिल्ली में आएगी आंधी और बारिश
नई दिल्ली। कार्यालय संवाददाताTue, 08 May 2018 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आंधी-तूफान राजस्थान के बाद हरियाणा, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में पहुंच गया है। दिल्ली व एनसीआर में अगले 3 घंटे में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही और बारिश होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से धूल भरी अंधी चलेगी। वहीं कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी दर्ज की जाएगी।

लर्ट: आंधी-तूफान के दौरान जरूर ध्यान रखें इन बातों का

ज्ञात हो कि सोमवार को भी मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों में भारी बारिश और भयंकर आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार के साथ-साथ दिल्ली पुलिस और दिल्ली मेट्रो ने भी इस प्राकृतिक आपदा से निपटने को अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

दिल्ली में 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवाएं

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने सभी जिलों में तलाशी और बचाव दलों को मुस्तैद कर दिया गया है। सरकार के राजस्व विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं और जल तथा विद्युत विभाग से भी कहा है कि वह अपनी टीमों को तैनात रखें।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कल ही एहतियातन मंगलवार को शाम की शिफ्ट में चलने वाले सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा भी कर दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें