ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRई-रिक्शा से फिसल सड़क पर गिरा, DTC की बस 3 साल के मासूम पर चढ़ गई; मौत के बाद बवाल और तनाव

ई-रिक्शा से फिसल सड़क पर गिरा, DTC की बस 3 साल के मासूम पर चढ़ गई; मौत के बाद बवाल और तनाव

इस घटना के बाद कई स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और उन्होंने बस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि बस ड्राइवर की पहचान सुनील के तौर पर हुई है। इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी।

ई-रिक्शा से फिसल सड़क पर गिरा, DTC की बस 3 साल के मासूम पर चढ़ गई; मौत के बाद बवाल और तनाव
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीThu, 25 Jan 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक सड़क हादसे के बाद जमकर बवाल हुआ है। साउथवेस्ट दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में एक क्लस्टर बस ने तीन साल के बच्चे को कुचल दिया। इस सड़क हादसे में बच्चे की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना बुधवार की शाम की है। शाम के वक्त प्रियांशु अपने तीन साल के बेटे गोपाल के साथ बाजार से रोशनपुरा इलाके में अपने घर लौट रहे थे। वो दोनों ई-रिक्शा पर बैठे थे। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पिता और बेटे दोनों गैस सिलेंडर को रिफिल कराने के बाद लौट रहे थे। ई-रिक्शा के ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया, जिसकी वजह से गोपाल अपनी सीट से फिसल कर सड़क पर जा गिरा। इसी दौरान पीछे से आ रही एक क्लस्टर बस ने बच्चे को रौंद दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बच्चे को एक पुलिस टीम की मदद से अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस घटना के बाद कई स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और उन्होंने बस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि बस ड्राइवर की पहचान सुनील के तौर पर हुई है। घटना के बाद सुनील मौके से भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने हालात को देखते हुए उस इलाके में व्यापक पुलिस बल की तैनाती कर दी है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 279 और 304-A के तहत केस दर्ज किया गया है। ड्राइवर को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एक वरिष्ठ ट्रांसपोर्ट अधिकारी ने कहा, 'जब कभी हादसे होते हैं तो हमारे डिपो मैनेजर और ऑपरेटर साइट का दौरा करते हैं। इस दौरान वो गवाहों और स्थानीय लोगों से बातचीत कर घटना कैसे हुई इसके संबंध में जानकारी जुटाते हैं। इसके बाद वो पुलिस स्टेशन भी जाते हैं ताकि जानकारी हासिल की जा सके। अभी तक इसके दौरान हमें हादसे को लेकर तीन अलग-अलग बातें पता चली हैं। उन्होंने कहा कि बस 11 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल रही थी। 

पहले वर्जन में कहा गया है कि यह बच्चा पिता की गोद में बैठा हुआ था, जब वो ई-रिक्शा चला रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बस में टक्कर मारी और बच्चा गिर गया। दूसरे वर्जन में कहा है कि दो वाहन एक-दूसरे के साथ चल रही थी और इसी दौरान ई-रिक्शा का बस से संपर्क हो गया और फिर लड़का गिर गया। तीसरे वर्जन यह सामने आया है कि ई-रिक्शा ने रियर साइड से बस को टक्कर मारी थी और इसका परिणाम यह हुआ कि बच्चा गिर गया और बस के नीचे आ गया। 

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पुलिस से आग्रह किया है कि वो सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराएं ताकि हादसे की सही वजह का ठीक से पता चल सके। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें